आजमगढ़ Bulletin : लॉकडाउन उल्लंघन में 99 पर कार्रवाई, 400 वाहनों का हुआ चालान, 286 सीज

आजमगढ़ की खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

आजमगढ़। प्रदेश सरकार द्वारा जनपद में लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद कोरोना वायरस से बेपरवाह लोगों को सबक सिखाने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़ा। सड़कों पर बेमतलब आवागमन व सामूहिक रुप से बैठक बाजी करने वालों को पुलिस ने कड़ा सबक सिखाया। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी द्वारा दिए गए कड़े संदेश का नतीजा रहा कि खाकी के तेवर सोमवार की दोपहर अचानक सख्त हो गए। जगह-जगह लोगों को रोककर चेकिंग शुरू कर दी गई। सामूहिक रूप से विचरण करने वालों पर भी कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस महकमे द्वारा जिले में कुल 99 लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश की अवहेलना करने के आरोप में धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई जबकि 400 वाहनों का चालान किया गया। वहीं 286 वाहन सीज कर दिए गए। वाहनों का संचालन करने वालों से पुलिस ने 18450 रुपये शमन शुल्क भी वसूला। सरायमीर थाने की पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान अवैध रूप से शराब बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 25 शीशी देसी शराब व 16 केन वीयर के साथ ही 3840 रुपये बरामद किए।

*अबू जहल में झुलसे युवक ने तोड़ा दम*
आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल में बीते 10 मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस कर भर्ती कराए गए युवक ने मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अशरफ पुर ग्राम निवासी राम दरस का 22 वर्षीय पुत्र जयकुमार बीते 10 मार्च की शाम अबू जहल में झुलस गया था परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था उपचाराधीन जयकुमार ने मंगलवार की सुबह दम तोड़ दिया शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जहर निकलकर युवक अचेत हालत नाजुक आजमगढ़ अज्ञात कारणों से विषाक्त पदार्थ निकलकर अचेत हुए युवक को मंगलवार की सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया उपचाराधीन युवक की हालत नाजुक बताई गई है उपचाराधीन रामू मदन 25 पुत्र धर्मराज गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर गांव का निवासी बताया गया है।

*घायल व्यवसायी की मौत*
मकान की छत पर गिर कर घायल हुए व्यवसायी को परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान मंगलवार की सुबह उसकी की मौत हो गई। इस मामले में परिजनों ने चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में चिकित्सक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना थाना अंतर्गत कमालपुर ग्राम निवासी 35 वर्षीय रामविलास पुत्र सुक्खु जीविकोपार्जन के लिए भवन निर्माण में प्रयुक्त टाइल्स का व्यवसाय करता था। बीते रविवार को मकान की छत से गिरकर वह घायल हो गया। परिजनों ने उसे ईलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसके बांह की हड्डी टूटने पर चिकित्सक द्वारा शल्य चिकित्सा की गई थी। उपचाराधीन रामविलास ने मंगलवार की सुबह दम तोड़ दिया। इस मामले में परिजनों ने चिकित्सक की लापरवाही का आरोप लगाया। शहर कोतवाली में आरोपी चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक के दो पुत्र बताए गए हैं।

*तिहाड़ जैसी होगी आजमगढ़ जेल की सिक्योरिटी*
अब अपराधी न तो जेल से गिरोह का संचालन कर सकेंगे और न ही मोबाइल पर बात होगी। यही नहीं बंदियों से मिलने जाने वाले भी उन्हें किसी तरह की अवैध सामाग्री नहीं दे सकेंगे। कारण कि अब जिला कारागार में तिहाड़ जेल जैसा सिक्योरिटी सिस्टम लगाया जा रहा है। अब सिर्फ गेट पर ही नहीं बल्कि मेटर डिटेक्टर से गुजरते हुए फुल बाड़ी स्कैन कराने के बाद ही कोई मुलाकाती अंदर प्रवेश कर पाएगा। यह व्यवस्था पेशी पर जाने वाले बंदियों पर लागू होगी। यहीं नहीं मोबाइल को खिलौना बनाने के लिए हाई तरंगों वाला जैमर लगाया जा रहा है। सब मिलाकर बंदियों को अभेद्य सुरक्षा चक्रव्यूह में रखा जाएगा। जेल प्रशासन का दावा है कि तिहरा सुरक्षा घेरा बनने बाद अपराधी किसी तरह की गतिविध को अंजाम नहीं दे पाएंगे। इसके लिए शासन ने 2.75 करोड़ का बजट जारी कर दिया है।

*सांसद अखिलेश यादव की मदद का इंतजार*
वैश्विक महामारी कोविड-19 (कोरोना वायरस) के उन्मूलन हेतु जनपद के पांच जनप्रतिनिधियों ने जनमानस के लिए मदद के हाथ बढ़ाया है। लालगंज लोकसभा सांसद सहित चार विधायकों ने जिला प्रशासन को अपनी निधि से सवा करोड़ की मदद हेतु पत्र लिखा है। इस बात की जानकारी होने पर जनपद के लोग जहां इन जनप्रतिनिधियों की खुले दिल से प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं लोगों को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सदर सांसद अखिलेश यादव की मदद का भी इंतजार है।

*कोरोना के चलते चिकित्सक ने रद्द कर दी शादी*
कोरोना का खौफ लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसके चलते अब वैवाहिक कार्यक्रम भी रद्द होने लगे हैं। ताजा मामला रानी की सराय थाना क्षेत्र का है, जहां कोरोना के प्रकोप को देखते हुए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ में तैनात चिकित्सक की शादी रद्द कर दी गयी। यह फैसला चिकित्सकों की छुट्टी रद्द होने व विमान सेवा बंद होने के कारण लिया गया है।

Translate »