चार वर्ष बीतने के पश्चात भी टुटे नालियों का मरम्मत न‌ होने से नगरवासियों में आक्रोश

घरों का बहता गंदा पानी बीमारियों के साथ दुर्घटना को दे रहा दावत

गुरमा-सोनभद्र(मोहन गुप्ता)। चुर्क गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र के अन्तर्गत गुरमा नगर पंचायत वार्ड 2और‌ 9 में चार वर्ष बीतने के पश्चात भी नये नालियों के निर्माण को कौन कहे टुटे पुराने नालियों को आज तक मरम्मत तक नहीं किया गया। जहां वार्ड दो में नाली के अभाव में घरों का गंदा पानी जहां सड़कों गलियों में बह रहा है। वहीं वर्षात में टुटे नालियों के जल जमाव से जहां मंच्छरो के बढ़ते प्रभाव से बीमारियों से ग्रसित हो रहें हैं। वहीं सरकारी हैण्ड पम्प के इर्द-गिर्द जल जमाव से नगरवासी

प्रदूषित जल‌ पीने के लिए भी विवश हो गये है। जब कि वर्षों से गुरमा नगरवासियों ने नपाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को लिखित मौखिक दर्जनों बार अवगत कराया जा चुका है। इसके बावजूद भी आज तक कोई पहल नहीं की गई। इस सम्बन्ध में चंदन सिंह विश्व हिन्दू जागरण परिषद जिला महामंत्री नेत्रपाल पूर्व सभासद भरत प्रसाद पूर्व सभासद शिबू केशरी, राजकुमार नितिश कुमार परमहंस सिंह इत्यादि लोगों ने जिलाधिकारी से स्थली निरिक्षण करा कर उचित कार्रवाई की मांग की है।
उक्त सम्बन्ध में चुर्क गुरमा के अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि वार्ड दो में सड़क के किनारे नाली का लम्बा कार्य है जिसका प्रस्ताव डुडा आफिस को बना कर दे दिया गया है । पैसा आने पर कार्य शुरु किया जायेगा। छोटे छोटे टुटे फुटे नाली मरम्मत का कार्य चल रहा है, वह भी कार्य करा लिया जायेगा।

Translate »