अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

बुलडोजर के माध्यम से कराया गया अतिक्रमण मुक्त

दुद्धी-सोनभद्र(समर जायसवाल) स्थानीय तहसील मुख्यालय पर आज बुधवार को दोपहर अतिक्रमणकारियों पर शासन के मनसा अनुरूप कार्रवाई की गई जहां उप जिलाधिकारी शैलेंद्र मिश्रा,तहसीलदार दुद्धी, नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी भारत सिंह, प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह, के अगुवाई में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कस्बा में अतिक्रमण किए हुए अतिक्रमणकारियों पर व्यापक अभियान चलाते हुए बुलडोजर के माध्यम से उक्त जमीनों को मुक्त कराया गया।

बताते चले कि दुद्धी नगर कस्बा एनएच 39 नेशनल हाईवे से होकर गुजरता है। जिसके दोनों पटरियों पर गोमती, ठेला, खोमचा, तथा कुछ पक्के करकट युक्त निर्माण करके अवैध अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे आए दिन जाम की समस्या के साथ साथ दुर्घटनाएं भी होती थी। जिसको लेकर नगर पंचायत प्रशासन कई बार उक्त दुकानदारों और अतिक्रमणकारियों को नोटिस थमा चुकी थी। परंतु उक्त लोगों पर नोटिस का भी कोई असर नहीं था।वहीं दूसरी तरफ सरकार के अतिक्रमण के खिलाफ कड़े रुख को देखते हुए प्रशासन बिल्कुल एक्टिव मोड पर दिखा तथा पूरे नगर में अतिक्रमण किए हुए स्थल पर लाल रंग से मार्किंग कर्मचारियों द्वारा कराया गया। जिसके बाद तमाम अधिकारी आज बुलडोजर व भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पूरे नगर में फ्लैग मार्च किये। तदोपरांत स्वीपर बस्ती से अतिक्रमण को साफ करते हुए धीरे धीरे nh39 के दोनों पटरियों से बुलडोजर के माध्यम से अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

उधर प्रशासन द्वारा हटाये जा रहे अतिक्रमण का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। जिससे लोगो की अधिकारियों से हल्की कहा सुनी हुई, जिसके बाद वहां से लोगों को समझा-बुझाकर हटाया गया । वही अधिकारियों ने बताया कि शासन द्वारा दिए गए गाइडलाइन के अनुसार हम सभी कार्य कर रहे हैं। अतिक्रमण जहां भी होगा वहां से उक्त भूभाग को मुक्त कराया जाएगा। व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर वैधानिक कार्यवाही होगी।

उधर स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा लाल रंग से मार्किंग की गई थी। और बताया गया था कि नगर पंचायत द्वारा बने नालियों के पीछे तक खाली कर दें। जिसके बाद हम सभी नगर पंचायत के नालियों को खाली कर पीछे चले गए। इसके बाद भी प्रशासन अपनी मनमानी कर रही है। और हमारे बने हुए चीजों को नुकसान पहुंचा रहा है।

Translate »