सेवा समर्पण संस्थान के सौजन्य से गाँव-गाँव मे लगाया जा रहा स्वास्थ्य कैम्प

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी।सेवा समर्पण संस्थान के सौजन्य से जिले 180 गाव मे स्वास्थ्य कैम्प करने का लक्ष्य रखा गया है।प्रान्त सह संगठन मत्री आनन्द ने बताया कि इसके इस स्वास्थ्य शिविर मे सर्दी बुखार खासी के मरीजों का जाँच के उपचार किया जा रहा है 14 मई को नगवा ब्लाक के चरगडा मडपा से स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया गया है यह शिविर ग्रामीणों के लिए निशुल्क आयोजित किया जा रहा है।

रविवार को बभनी ब्लाक मे कोराना बीमारी से जागरूकता और बचाव के प्रचार प्रसार और बीमार लोगो तक दवा पहुचे इसके लिए बभनी और जरहा के 70 गाँव मे कैम्प करने का लक्ष्य रखा गया है रविवार को सेमरिया गाव से इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया गया। इस दौरान गाव मे टीम जाकर गाव के

बच्चो ,महिलाओं ,बुजुर्गों का पल्स आक्सीमीटर और स्केनिंग कर जाच किया जा रहा है।साथ ही बुखार और सर्दी ,खासी की जांच के बाद दवा भी वितरित किया जा रहा। प्रान्त सह सगठन मत्री आनन्द जी ने ग्रामीणों को कोविड 19 से सुरक्षा और बचाव व टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह स्वास्थ्य शिविर जिले के लगभग 180 गांव मे आयोजित करने की योजना है 14 मई को नगवा के चरगडा मडपा से इसका शुभारम्भ किया गया। 15 मई को कोन ब्लाक के नेरूईया दामर गाव मे प्रारम्भ किया जा चुका है नगवा मे डा विद्यासागर पान्डेय और कोन मे डा लालजी सुमन इसका नेतृत्व कर रहे है वही बभनी ब्लाक मे डा० हीरालाल व डा शंकर विश्वास के नेतृत्व मे स्वास्थय टीम काम कर रही है। इस कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान सह जिला कार्यवाह राम प्रकाश पान्डेय ,सीताराम ,सहित अन्य लोग सामिल रहे।

Translate »