खड़ी माधव बस में लगी आग,जलकर खाक

कोन-सोनभद्र(नवीन चंद)- कोन थाना क्षेत्र के 10 किलोमीटर दूर पड़ोसी राज्य झारखंड के थाना अंतर्गत राजी बाजार में खड़ी माधव बस में रविवार को लगभग 2:30 बजे आग लग गई। आग की लपटें इतना तेज थी कि बस के साथ-साथ एक गुमटी तथा एक टेंपु जल गया। ग्रामीणों ने बताया रविवार की शाम माधव बस डाल्टनगंज से वापस आकर राजी बाजार में खड़ी थी। ड्राइवर और खलासी खाना खाने के बाद बस में ही सोये थे। लगभग 2:30 बजे बस के ड्राइवर व खलासी को बस में आग लगने का आभास हुआ। दोनो मिलकर पानी डालकर आग को बुझाना चाहा लेकिन बस की सभी शीशा बंद होने के कारण बस में आग बहुत तेजी से फैल गया। जब ड्राइवर व खलासी आग नहीं बुझा पाए तो किसी तरह बस से बाहर निकल कर शोर मचाना शुरू किया। शोर को सुनकर गांव के लोग आग बुझाने के लिए बाल्टी लेकर जलती बस की ओर दौड़े। सभी लोग आग बुझाने में लग गए। आग बुझाने के लिए लोग पानी डालते लेकिन पानी का कोई असर नही हो रहा था। आग की लपटें पुरी तरह बस को अपने आगोश में ले लिया था। जिससे ग्रामीण का प्रयास भी असफल रहा। बस में आग पूरी तरह से फैल गया। थक हार कर अंत में ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा को दिया। थाना प्रभारी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर बस में लगी आग को बुझाने लगे। लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जल गया था।
दुकानदार क्या कहता है

गुमटी चालक चंदन प्रसाद गुप्ता ने बताया बस में आग पिछला सीट से लगा है। आग कम समय में ही बस के चारो तरफ फैल गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि मेरा गुमटी में भी आग पकड़ लिया। गांव के लोग बस के साथ साथ गुमटी में लगे आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें इतना तेज थी कि गुमटी, गुमटी में रखे सामान तथा गुमटी के पास एक फ्रिज, लगभग 50 कैरेट कोल्ड ड्रिंक, चार पेटी पानी बोतल, टॉफी, चॉकलेट, बिस्कुट, स्नैक्स, मिक्चर सहित डेढ़ लाख का सामान जल गया। मैं गांव तथा महाजन से कर्ज लेकर दुकान खोला था। दुकान से ही घर परिवार का पालन पोषण होता था। दुकान जल जाने से काफी परेशानी होगी। प्रखंड पदाधिकारी सहित जिला पदाधिकारी से मांग करता हूं कि मेरा जो आग से सामान जला है उसकी मुआवजा दिलाई जाये। ताकि आसानी से घर परिवार का पालन पोषण कर सकूं तथा जितने लोगों का कर्ज लिया हूं उनका पैसा वापस कर सकूं।
टेंपू मालिक क्या कहते है
टैंपू मालिक सिकंदर सोनी ने बताया बस में आग लगभग 2:30 बजे के आसपास दिखाई दिया। हम लोग आग को देखकर गांव में शोर मचाना शुरू किया। गांव के लोग आग बुझाने के लिए बस के पास दौड़े लेकिन आग बस में तेजी से फैल गया। जिससे बस के पास खड़ी टेंपु आग की चपेट में आ गया। जिससे मेरा टेंपु का पर्दा व सीट दोनो जल गया।
पक्ष – बस में आग लगने की सूचना मुझे भी मिला था। घटना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग को बुझाया गया। लेकिन आग की लपटें बहुत तेज था जिससे बस के साथ साथ गुमटी भी जल गया। बस में आग कैसे लगा जांच किया जा रहा है।
राहुल कुमार मिश्रा
थाना प्रभारी – खरौंधी

Translate »