कूड़ा से बिजली एवं खाद बना रहे संयंत्र का एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक ने किया दौरा

(काशी नगरी के कूड़ा-कचरा का निपटान बिजली बनाने एवं कंपोस्ट खाद बनाने में एनटीपीसी का पर्यावरण के प्रति बहुत बड़ा योगदान)

वाराणसी(सर्वेश श्रीवास्तव)- वाराणसी नगर निगम क्षेत्र के कूड़ा-कचरा से एनटीपीसी द्वारा संचालित विद्युत संयंत्र (वेस्ट टू एनर्जी) एवं कंपोस्ट खाद प्लांट का अवलोकन ऊंचाहार परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक भोला नाथ मिश्रा ने बुधवार को किया। उक्त अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक की आगवानी उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय के सहायक प्रबंधक (मानव संसाधन) मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने तथा एजेंसी की ओर से संजय सिंह ने की। श्री मिश्रा ने कूड़ा से

बिजली बनने तक के प्रोसेस का निरीक्षण किया तथा इस कार्य को सामाजिक दृष्टि से आवश्यक एवं उपयोगी बताया। उन्होंने खुशी जाहिर किया कि इतने व्यापक स्तर पर काशी नगरी के कूड़ा-कचरा का निपटान बिजली बनाने तथा कंपोस्ट खाद बनाने में एनटीपीसी कर रही है जो समाज एवं पर्यावरण दोनों के लिए हितकर है। इसके पूर्व मंगलवार को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ एक जॉइंट बैठक भी की। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं एनटीपीसी लिमिटेड के मध्य बैठक में हुई सहमति के आधार पर ऊंचाहार परियोजना से पौण्ड ऐश की आपूर्ति 5 मई 2021 तक पूर्ण किए जाने की सहमति बनी; जिससे सुल्तानपुर से वाराणसी एक्सप्रेस वे के निर्माण में तेजी आएगी और अपने लक्ष्य समय से पूरी हो सकेगी।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से विपनेश शर्मा, रीजनल ऑफिसर एवं एस बी सिंह, प्रोजेक्ट डायरेक्टर तथा एनटीपीसी की ओर से ऊंचाहार परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक भोला नाथ मिश्रा, महाप्रबंधक डी मंडल, अपर महाप्रबंधक हरीश कुमार एवं कारपोरेट सेंटर से महाप्रबंधक बी बी चुघ, उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय से अपर महाप्रबंधक डी सी पांडेय शामिल हुए।

Translate »