मध्य प्रदेश के कई जनपद में कौए के बाद अब मोर,कबूतर,उल्लू सहित चमगादड़ों की हो रही लगातार मौत से संकट गहराता नज़र आ रहा है

सिगरौली।मध्य प्रदेश के कई जनपद में कौए के बाद अब मोर,कबूतर,उल्लू सहित चमगादड़ों की हो रही लगातार मौत से संकट गहराता नज़र आ रहा है।

बताते चले कि मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कौओ के बाद अब मोर,कबूतर,उल्लू सहित चमगादड़ों की लगातार मौत हो रही है। रविवार को मंदसौर में 25 और आगर-निवाड में 22 कौओं, झाबुआ जिले के मदरानी के डिंडोर फलिये में पांच मोरों की,सीधी जिले के मझौली नगर पंचायत के बार्ड न. 10 में एक कौआ ,एक उल्लू एवं सीधी बार्ड न. 23 में एक कबूतर मृत पाए गया है। सैंपल भोपाल की प्रयोगशाला भेजा गया है। चमगादड़ों की भी मरने की सूचना है।

मंदसौर जिले में अभी तक 450 से अधिक पक्षियों की मौत हो गई है। जिले को आठ जोन में बांटकर टीमें बनाई गई हैं, जो भ्रमण कर रही हैं।नीमच जिले में आगामी आदेश तक मांस की दुकानें बंद रहेंगी। संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए नीमच, जावद व मनासा में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। सीधी जिले में कौए,उल्लू सहित कबूतर पक्षियों की लगातार मरने की खबर आ रही है। मृत मिले सभी पक्षियों को दफनाया जा रहा है।

Translate »