एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा सदैव सहयोग

शक्तिनगर सोनभद्र।एनटीपीसी सिंगरौली कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान भी अपने आसपास रहने वाले जन समुदाय के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहा और हर संभव सहायता प्रदान करता रहा ।
सोशल डिस्टेंसिंग, मैन पावर और अन्य चुनौतियों के बीच चौबीसों घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति बनाए रखा। यहां की 40 साल पुरानी यूनिटों द्वारा अधिकतम पीएलएफ पर विद्युत उत्पादन किया गया । इस संबंध में जून तिमाही के लिए सी ई ए रेटिंग मैं यूनिट नंबर 1,2, 4 को प्रथम स्थान भी मिला है
इसके अलावा यहां का संजीवनी चिकित्सालय लोगों की सेवा में हमेंसा की तरह कोविड-19 के दौरान भी तत्पर रहा आपातकालीन सेवाएं चौबीसों घंटे संचालित रहे ।
लोगों की सहायता के लिए अनाज वितरण के कई खेप चलाए गए और कम्युनिटी किचन के संचालन में यथासंभव सहयोग किया गया ।
इस कार्य के लिए एनटीपीसी के कर्मचारियों द्वारा मिशन शक्ति नाम का अभियान चलाया गया जिसमें कर्मचारियों ने अपने वेतन में से पैसे इकट्ठा करके लोगों के लिए अनाज पहुंचाने का दिन रात प्रयास किया
कर्मचारी एनजीओ समर्पण द्वारा भी अनेक प्रकार के सहायता कार्य किए गए
एनटीपीसी के महिलाओं की संस्था वनिता समाज द्वारा संविदा श्रमिकों एवं अन्य श्रमिक बंधुओं के लिए अनाज नोज मास्क साबुन सैनिटाइजर आदि उपयोगी सामान वितरित किए गए।
जिला प्रशासन के सुझाव पर जिले के दूरवर्ती क्षेत्रों में भी अनाज वितरण किया गया नोज मास्क सैनिटाइजर भी बांटा गया। इसके लिए लगभग बीस -बीस लाख रुपए का अनाज 2 खेप में जिला प्रशासन के माध्यम से बटवाया गया।
जन सामान्य की बैंकिंग सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए परिसर के बाहर ग्राहक सेवा केंद्र संचालित कराए गए और एनटीपीसी प्रवेश द्वार पर बैंक के ड्रॉप बॉक्स भी रखवा गए
भीषण गर्मी को देखते हुए एनटीपीसी प्रवेश द्वार पर पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई
अभी हाल में ही एनटीपीसी सिंगरौली एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए कोविड-19 से बचाव हेतु आवश्यक पीपी किट आदि की खरीद हेतु दस लाख रुपए की नगद सहायता राशि भी प्रदान की गई
इस प्रकार एनटीपीसी सिंगरौली सोनभद्र जिले के आम आदमी के सहायता के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।
एनटीपीसी सिंगरौली के वर्तमान में मुख्य महाप्रबंधक श्री देवाशीष चट्टोपाध्याय जी हैं यहां पर 200 मेगा वाट की 5 इकाइयां एवं पांच 500 मेगावाट की दो इकाइयां कार्यरत हैं यह एनटीपीसी लिमिटेड की मदर प्लांट एवं फ्लैगशिप स्टेशन है।

Translate »