रात के अंधेरे से लेकर उजाले तक अधिकारियों के गैर मौजूदगी में होता है ओवर लोड का खेल

– खनिज विभाग बैरियर की अहम भूमिका, लोकेशन के आधार पर होता है ओवरलोड का खेल

गुरमा-सोनभद्र{मोहन गुप्ता} । सोनभद्र जनपद में खनिज सम्पदा का दोहन ओवर लोड वाहनों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी शासन प्रशासन अंकुश लगाने में असफल रही जिसका खामियाजा अण्डर लोड वाहनों के स्वामियों को अब भुगतना पड़ रहा है।
इस सम्बन्ध मोटर मालिकों ने बताया कि खनिज विभाग बैरियर के मिली भगत से अधिकारियों के गैर मौजूदगी में रात के अंधेरे से लेकर उजाले तक एक निर्धारित शुल्क लेकर लोकेशन के आधार पर ओवर लोड वाहनों को पार कराया जाता है। आगे वाहन स्वामियों ने बताया कि खनिज विभाग बैरियर पर दो

इंचार्ज की जिम्मेदारी सुबह 8 बजे से लेकर दूसरे दिन सुबह 8 बजे तक कार्य करता जो जनपद के तमाम लोकेशन कर्ताओं के सम्पर्क के साथ सुविधा शुल्क 300 से लेकर 1200 रुपया लेकर अधिकारियों के गैर मौजूदगी में छोड़ दिया जाता है। इसी कारण से अण्डर लोड वाहनों को बाहर के मंडियों में भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है। जिससे वाहन स्वामियों में भारी आक्रोश ब्याप्त है। इस सम्बन्ध में मालिक सुशील, सतगुरु, पिंकू सिंह मुरारी सिंह, पप्पू पटेल, कल्लू, सुरेश, ज्ञान चंद्र, राजेश कुमार, रणजीत कुमार, राजेन्द्र, दिनेश कुमार, गंगा प्रसाद, संतोष सिंह, अवधेश कुमार इत्यादि वाहन स्वामियों ने जिलाधिकारी से अविलंब स्थली जांच कराकर उचित कार्रवाई की मांग की है। इस सम्बन्ध में सुमित श्रीवास्तव बैरियर इंचार्ज से फोन से जानकारी चाही तो मोबाइल फोन पर घंटी जाने के बाद भी कोई जानकारी नहीं दी गई।

Translate »