मजदूरों ने ग्राम प्रधान एवं सेक्रेटरी के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन

ओम प्रकाश मिश्रा

नाराज ग्रामीणों ने गाँव के सेक्रेटरी को बनाया बंधक।

मिर्जापुर।

विकासखंड राजगढ़ के ग्राम पंचायत पचोखरा के दाे दर्जन से अधिक महिलाएं एवं पुरुषों ने गुरुवार को ब्लॉक मुख्यालय परिसर में खेत मजदूर यूनियन के नेता शंभू प्रसाद के नेतृत्व में फवड़ा एवं टोकरी लेकर जमकर प्रदर्शन एवं नारेबाजी की।
मजदूरों ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान किरन वर्मा एवं ग्राम विकास अधिकारी दीपक त्रिपाठी द्वारा 4 मार्च से मनरेगा की मजदूरी अभी तक नहीं दे पाए हैं । मजदूरों ने यह भी आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारी मनमाने तरीके से जॉब कार्ड भरकर पैसा निकाल ले रहे हैं एवं जिन्होंने काम भी नहीं किया है ,उनके नाम पर मजदूरी दिखा करके रकम हड़प जा रहे हैं । मजदूरी न मिलने से उनके समक्ष भुखमरी की नौबत आ चुकी है। मजदूरों ने यह भी आरोप लगाया कि ग्राम सभा में पानी की टंकी जो लगना था वह अब तक नहीं लगा है और कहीं कहीं बिना पाइपलाइन एवं टोटी के ही पानी की टंकी शोभा बढ़ा रही है।
मजदूरों ने ग्राम प्रधान एवं सेक्रेटरी दीपक त्रिपाठी पर यह भी आरोप लगाया कि शौचालय के निर्माण में काफी धांधली की गई है एवं शौचालय निर्माण में घटिया किस्म के मटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है और ग्राम सभा में कोटेदार द्वारा भी वितरण में घटतौली की जा रही है। तथा चना व चीनी का वितरण नहीं किया जा रहा है।
प्रदर्शन के दौरान ग्राम विकास अधिकारी दीपक त्रिपाठी मजदूरों का मान मनौवल करने में जुटे थे, लेकिन मजदूरों ने उनकी एक न सुनी और खरी खोटी सुनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी।

नाराज मजदूरों ने ब्लॉक परिसर के पिछले गेट से भागने का प्रयास कर रहे ग्राम विकास अधिकारी दीपक तिवारी को बंधक बनाकर खूब खरी खोटी सुनाया।खबर लिखे जाने तक सभी मजदूर ब्लॉक परिसर में ही मौजूद हैं।
मजदूरों ने ग्राम प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारी के ऊपर एफ आई आर दर्ज करने की भी मांग किया।

Translate »