नोडल अधिकारी कोविड-19 प्रयागराज ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहदौरी कॉलोनी, तेलियरगंज का किया निरीक्षण।

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज-नोडल अधिकारी कोविड-19 प्रयागराज ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहदौरी कॉलोनी, तेलियरगंज का किया निरीक्षण
कोविड-19 की सर्वे टीम को जांच हेतु आवश्यक उपकरण तत्काल उपलब्ध कराने के नोडल अधिकारी ने दिए निर्देश
05 जुलाई, 2020 प्रयागराज।
नोडल अधिकारी कोविड-19 प्रयागराज श्री प्रकाश बिंदु ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहदौरी कॉलोनी, तेलियरगंज, प्रयागराज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केेे प्रभारी अपर शोध अधिकारी श्री नासिर हुसैन, प्रभारी डॉ सुश्री पूनम श्रीवास्तव एवं नोडल अधिकारी डॉक्टर सीतांशु शुक्ला मौजूद रहे।

नोडल अधिकारी ने कोविड 19 की जांच हेतु लगाई गई सर्वे टीम के बारे में संबंधित अधिकारियों सेे जानकारी प्राप्त की। नोडल अधिकारी ने पूछा कि कहां पर और कितनी टीमें कोविड-19 के सर्वे हेतु लगाई गई हैं, जिस पर संबंधित अधिकारियों द्वारा उन्हें बताया गया कि जनपद प्रयागराज में कुल 1887 टीमें लगाई गई हैं, जिसमें से कुल 481 टीमें शहरी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने सर्वे टीम को इंफ्रारेड थर्मल स्कैनर एवं पल्स ऑक्सीमीटर तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 केेेे लक्षण दिखे तो तुरंत इस बारे में सूचना देते हुए संबंधित व्यक्ति का उपचार कराना कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जांच टीम को कोविड-19 से संबंधित सावधानियों का पूर्णतया पालन करने को कहा। साथ ही नोडल अधिकारी ने जन सामान्य से भी अपील करते हुए कहा कि घर घर पहुंचने वाली जांच टीम के साथ पूरा सहयोग करें।
नोडल अधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा।

उन्होंने कार्यरत समस्त स्टाफ को सुरक्षा मानकों का पूर्ण रूप से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि हम सबको हर-हाल में इस महामारी के प्रसार को रोकना है और यह हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए सबके सहयोग एवं मदद की आवश्यकता है। सबके सहयोग एवं मदद से ही हम इस महामारी को हराने में कामयाब होंगे।

Translate »