जालसाज को पुलिस नें भेजा जेल छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ओम प्रकाश मिश्रा

मिर्जापुर।

जिंदा को मृतक दिखाकर जमीन अपनें वरासत कराकर बेचने के मामले में मड़िहान पुलिस नें मुख्य आरोपी निवासी देवरी शिवबालक थाना लालगंज को उपनिरीक्षक भृगुनाथ यादव नें बढ़ौली चौराहा सोनभद्र से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
और दो महिला समेत अन्य पांच आरोपितों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है जिनमें चुनार क्षेत्र के एक महाविद्यालय के प्रबंधक का नाम भी शामिल है।
तहसील क्षेत्र के लेदुकी गांव में विजय राव निवासी विजय पुर विंध्याचल के नाम से 20 बीघा पुस्तैनी जमीन थी जिसे आरोपी नें राजस्व कर्मियों की मिली भगत से 1988 में जिंदा को मृतक दिखाकर वरासत अपनें नाम करा लिया।जब किसान को मामले की जानकारी हुई तो पैरों तले जमीन खिसक गई और नायब तहसीलदार के कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया फैसले में किसान के पक्ष में फैसला देते हुए पुनः कास्तकार का नाम दर्ज करा दिया लेकिन चूंकि राजस्व अभिलेखों में नाम चला आ रहा था जिसका लाभ लेकर 2017 में चुनार स्थित एक महाविद्यालय के प्रबंधक नें औनें पौनें दाम में जमीन का बैनामा अपनीं मां और पत्नी के नाम करा दिया।तो पिड़ित नें चुनार निवासी बालेश्वर सिंह, बुद्धि सागर सिंह, आभा देवी,गामा देवी, मुकुन्द प्रताप सिंह के विरूद्ध जालसाजी की धारा 419,420,467,468 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले को लेकर राजस्व कर्मियों पर भी गाज गिर सकती है।

Translate »