मोहनसराय में विवाहिता ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाकर की खुदकुशी

रोहनिया-मोहनसराय स्थित चौराहे के पास सोमवार को चंदन गुप्ता की पत्नी जूली गुप्ता उम्र लगभग 30 वर्षीय ने सुबह 10 बजे अपने मकान के तीसरे मंजिल पर बना किचन में अंदर से दरवाजा बंद करके अपने शरीर के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाकर खुदकुशी कर ली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जिले की रहने वाली जूली की शादी मोहनसराय के रूप चंद्र गुप्ता के पुत्र चंदन से 8 वर्ष पहले हुआ था। जूली को एक भी संतान न होने की वजह से मानसिक स्थिति गड़बड़ हो जाने के कारण वह अपने मायके चली गई थी पुनः अपने भाई के साथ मोहनसराय अपने ससुराल में आयी। तो चंदौली जिले में कृषि विभाग में कार्यरत पति चंदन गुप्ता ने अपनी पत्नी को झाड़-फूंक कराने के लिए अवकाश ले रखी थी जिसके दौरान सोमवार को जूली के मायके वालों को बुलाकर साथ में लेकर झाड़ फुक के लिए अयोध्या ले जाने वाले थे । तब तक पति चंदन नीचे खाना खा रहा था। कि जूली मकान के तीसरे मंजिल पर बनाए गए किचन में अंदर से दरवाजा बंद करके मिट्टी का तेल अपने शरीर के ऊपर छिड़क करके आग लगाकर जलने लगी। जब पति ऊपर छत पर गया तो देखा कि किचन में धुआं उठ रहा है तो उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो दरवाजा अंदर से बंद था। जिसे देख कर चंदन चीख चिल्लाकर परिवार वालों को बुलाया। परिवार वालों ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा कि जूली आग लगाकर पूरी तरह जलकर दम तोड़ चुकी थी।
परिवार वालों ने घटना के बारे में पुलिस को दिया जिसके दौरान रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने सूचना पाकर मौके पर तुरंत पहुंचे। और किचन से सुसाइड नोट भी बरामद किया। इसके बाद घटना की सूचना पाकर मिर्जापुर से जूली के मायके वाले भी मोहनसराय स्थित घटनास्थल पर पहुच गये।रोहनिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।
जिसके दौरान ससुराल तथा मायके के लोगों का रो रो कर बुरा हाल रहा।

Translate »