गुजरात से चलकर मिर्जापुर पहुंची ट्रेन तो इस तरह घर भेजे गए श्रमिक…

ओम प्रकाश मिश्रा

मिर्जापुर।

कोरोना वायरस कर्फ्यू में फंसे हजारों मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए रेल डिवीजन ने आज गुजरात से लोगों को लेकर श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस 9.56 बजे मिर्जापुर पहुंची।
जिला प्रशासन की देखरेख में सभी मजदूरों को फिजिकल डिस्टेंसिग के लिए प्लेटफार्म से रोडवेज के बस स्थल तक पहले से ही गोले के निशान बना दिए गए थे जिसमें कामगारों को खड़ा होना था स्टेशन में आने से पहले ही मजदूरों की जांच को लेकर जिला प्रशासन और रेलवे ने पूरी तैयारी कर रखी थी।स्वास्थ्य विभाग के कई टीमें स्टेशन पर मौजूद रहे। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर पालिका व स्वच्छ भारत मिशन की लोग भी मौजूद रहे।
गुजरात से श्रमिक एक्सप्रेस में सवार कामगार जैसे ही विंध्य धाम क्षेत्र के विंध्याचल रेलवे स्टेशन से गुजर रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार बहुत से श्रमिकों के मां विंध्यवासिनी के जयकारे से गूंजी ट्रेन तथा कुछ देर बाद पहुंचे कामगारों को मिर्जापुर स्टेशन पर ट्रेन से उतरने की कवायद में लगी मशीनरी एक एक कोच को उतारने की चल रही कार्रवाई में पानी की मांग ज्यादा रही। वही आने वाले श्रमिकों के लिए अनाउंसमेंट चल रहा था।जिसमें सर्वप्रथम जौनपुर के बाद आजमगढ़ तथा मऊ की, की गई थर्मल स्कैनिंग तथा
रजिस्ट्रेशन और मेडिकल टेस्ट किया गया। वही जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र,वाराणसी, चंदौली तथा बलिया व गाजीपुर के यात्रियों को परिवहन की बसों द्वारा रवानगी की तैयारी की गई।

Translate »