भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पौधा लगा कर मनाया जन्मदिन

ओम प्रकाश रावत विंढमगंज (सोनभद्र)
विंढमगंज थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में सामाजिक दूरी बनाकर भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई गई. मौके पर उनके तस्वीर पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की गई और उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया.
इस मौके पर राजेश कुमार रावत ने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने देश का संविधान निर्माण कर देश में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है. समाज में व्याप्त जाति- पाती, छुआ- छूत, भेद -भाव को विभिन्न अनुच्छेद के माध्यम से समाप्त किया. डॉक्टर अंबेडकर ने एसी.सी,एसटी ,ओबीसी, महिला समुदाय पर बहुत बड़ा उपकार किया है. अपना दल एस जॉन मण्डल के लव कुश चंद्रवंशी ने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने संविधान में महिलाओं के लिए हिंदू कोड बिल लाकर बहुत बड़ा उपकार किया है. देश के संपूर्ण महिला को पुरुष के बराबर अधिकार दिला कर महिलाओं में क्रांतिकारी बदलाव लाया है. युवक मंगल दल के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने कहां की डॉक्टर अंबेडकर ने समाज में व्याप्त अंधविश्वास रूपी अंधकार को ज्ञान रूपी प्रकाश से प्रकाशित करने का काम किया है.
पवन कुमार ने उनकी जीवनी को विस्तार रूप से बताया साथ में सुरेन्द्र कुमार रावत ने कहां की छुआछूत भेदभाव मिटाने के लिए बाबासाहेब अंबेडकर ने न जाने कितने ही आंदोलन किए आज हम सभी समाज में कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं तो बाबा साहब की देन है उनके किए हुए कार्यों को संक्षेप में समझाया ओम प्रकाश रावत ने भी कहां कि बाबा साहब अंबेडकर के मार्गों में हम सभी चले तभी हम सभी का कल्याण होगा उसके बाद एक पौधा लगाया गया उनके जयंती पर हर वर्ष लगाने का संकल्प भी लिया गया बच्चों ने भी प्रार्थना किया बच्चों में घर की बनी मिठाई बांटी गई कार्यक्रम करोना विषाणु को देखते हुए मानक दूरी का पालन करते हुए कार्यक्रम को संपन्न किया गया.

Translate »