तीन बच्चों के पिता ने लड़की को भगाया। आरोपी पर मुकदमा दर्ज।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी।थाना क्षेत्र के पोखरा गांव में एक बिशेष समुदाय के तीन बच्चों के पिता ने आदिवासी युवती को भगाकर चम्पत हो गया।परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया।
जानकारी के अनुसार पोखरा गांव के एक बिशेष समुदाय के शादी शुदा ब्यक्ति ने गांव के ही एक आदिवासी किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर चार जनवरी मंगलवार को लेकर फरार हो गया।किशोरी के परिजन आस पड़ोस तथा रिश्तेदारों के यहां पता किये लेकिन कोई पता नही चला।सात फरवरी को परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दिया।पुलिस ने तत्काल दोनों को छतीसगढ़ के किसी गाँव से पकड़ लिया। बताया गया कि उक्त बिशेष समुदाय का युवक उक्त आदिवासी किशोरी को काफी लंबे समय से अपने प्रेम जाल में फंसाकर रखा हुआ था। किशोरी के पिता राम किशुन (काल्पनिक नाम)ने बताया कि चार दिन अपने साथ हमारी लड़की को रखकर दुष्कर्म करता रहा बावजूद इसके बलात्कार का मुकदमा दर्ज पुलिस ने नही किया।शनिवार की सुबह से ही दोनों में सुलह समझौता का प्रयास चल रहा था।लेकिन युवती की पिता के न मानने के कारण मामला दर्ज हुआ।
बताते चले कि आदिवासी बाहुल्य इस क्षेत्र में इस तरह के मामले आये दिन हो रहे है।अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भोले भाले आदिवासियों की लड़कियों को दुष्कर्म का शिकार बना रहे है ।जिससे क्षेत्र में असंतोष है।ग्रामीणों ने बताया कि बिगत एक वर्ष पूर्व बिशेष समुदाय के आरोपी का छोटा भाई भी गांव के ही आदिवासी किसोरी को भगा कर ले गया था।जिसमे ग्रामीण व पुलिस ने समझौता करा दिया था। आये दिन हो रही इस घटना से क्षेत्रीय लोगों में नाराजगी है। इस सम्बंध में थाने के प्रभारी निरीक्षक अविनाश चन्द्र सिन्हा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 366 व एस सी एस टी का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Translate »