जिलाधिकारी की उपस्थिति में सपथ के साथ मनाया गया संविधान दिवस

सोनभद्र। शासनादेशानुसार जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने मंगलवार को पूर्वान्ह 11.00 बजे कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में भारत के संविधान के प्रस्तावना का पाठन को पढ़ा और मौलिक कर्तव्यों से सम्बन्धित शपथ अधिकारियों व कर्मचारियों को समारोह पूर्वक दिलाया।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने भारत के महान संविधान के प्रस्तावना के बारे में प्रकाश डाला और इसके बाद संविधान के मौलिक कर्तव्यों से सम्बन्धित शपथ दिलाते हुए कहा कि -‘‘हम सत्य निष्ठा से प्रतिज्ञान करते हैं कि‘‘भारत के संविधान में दिए गए मूल कर्तव्यों का पालन करेंगें।

संवैधानिक आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रध्वज व राष्ट्रीय प्रतीकों का आदर करेंगे। देष की संप्रभुता अखण्डता की रक्षा करेंगे। महिलाओं का सम्मान करेंगें। हिंसा से दूर रहकर बंधुता बढ़ाएंगें। सामासिक संस्कृति का संवर्द्धन व पर्यावरण का संरक्षण करेंगेंं। वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास करेंगें। सार्वजनिक सम्पत्ति की रक्षा करेंगें। व्यक्तिगत व सामूहिक गतिविधि में उत्कृष्टता बढ़ाएगें। सबको षिक्षा के अवसर प्रदान करेंगें एवं स्वतंत्रता आन्दोलन के आदर्षों को बढ़ावा देंगें। मौलिक कर्तव्यों से सम्बन्धित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, डिप्टी कलेक्टर डॉ0 कृपा शंकर पाण्डेय, उप जिलाधिकारी घोरावल प्रकाश चन्द्र, वरिष्ठ कोषाधिकारी अजय कुमार सिंह सहित कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी अनुभागों के कार्मिकगण, विभागों के अधिकारीगण आदि मौजूद रहें।

Translate »