झारखंड में पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

झारखन्ड।

रांची : झारखंड में पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सलियों को पुलिस ने चतरा-पलामू सीमा पर स्थित तालगांव से गिरफ्तार किया है। ये सभी नक्सली तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) से जुड़े हैं। गिरफ्तार नक्सलियों में एक टीपीसी का सबजोनल कमांडर है बताया जाता है।बताते चले कि नक्सलियों का एक दस्ता इस गांव में एक जमीन विवाद का मामला निबटाने के लिए पहुंचा था

जिसकी चतरा जिला के पुलिस कप्तान अखिलेश वी वारियर को सूचना पहले ही मिल गयी। सूचना के आधार पर श्री वारियर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी (ऑपरेशन) निगम प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम बनायी और नक्सलियों की गिरफ्तारी का अभियान चलाने को कहा। एसपी के निर्देश पर एसपी (ऑपरेशन) निगम प्रसाद ने अपनी टीम के साथ मिलकर नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। उनकी योजना सफल रही. पुलिस ने चार लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।चतरा पुलिस व सीआरपीएफ 190 बटालियन ने संयुक्त कार्रवाई से मिली सफलता।

लावालौंग थाना क्षेत्र से की गई नक्सली की गिरफ्तारी
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली की पहचान उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी (टीपीसी) के सब जोनल कमांडर शिखर गंझू के रूप में की गई है। शेखर गंझू की गिरफ्तारी सोमवार की देर रात लावालौंग थाना क्षेत्र के जजवरिया गांव से हुई है ।

Translate »