पत्रकार उत्पीड़न के सन्दर्भ में आयुक्त , विन्ध्याचल मंडल ,मीरजापुर  को पत्रक दे कार्यवाही की मांग की

मिर्जापुर।पत्रकार उत्पीड़न के सन्दर्भ में आयुक्त ,
विन्ध्याचल मंडल ,मीरजापुर को पत्रक दे कार्यवाही की मांग की।मीरजापुर जनपद के पत्रकरो के उत्पीडन को गम्भीरता से लेते हुये आयुक्त ,
विन्ध्याचल मंडल ,मीरजापुर को पत्रक दे पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं से अवगत कराते हुए कहा कि हम पत्रकारिता जगत से जुड़े लोग काफी मर्माहत है । अहरौरा थाने के जमालपुर प्राथमिक विद्यालय सेऊर में 22 अगस्त को मिड-डे मिल में नमक-रोटी बांटने
की हकीकत कैमरे में कैद करके आइना दिखाने से कुछ अफसर नाराज़ हैं । वह भी इस कदर की अपने पत्रकारिता दायित्व का निर्वहन करने पर भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए पत्रकार के ही खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। जो लोकतंत्र और पत्रकारिता के लिए कही से शुभ नहीं है ।
दुसरा मामला चुनार पोस्टमार्टम हाउस का है जहा एक पत्रकार को समाचार संकलन के दौरान 2 सितंबर 2019 को उसकी पिटाई दबंगों ने करने के साथ ही उनका कपड़ा फाड़ कर नंगा कर दिया । इससे हम सब व्यथित हैं ।
महोदय, आपने अपने कार्यालय में गत माह एक पत्रकार का मोबाइल छीन कर फोटो डिलिट किए जाने पर आपसे अपनी व्यथा से अवगत कराया था । उस वक्त आपने पत्रकारों के सुरक्षा और उनके दायित्व निर्वहन में कोई बाधा न आने का आश्वासन दिया था । हमें आपके करनी और करनी पर पूर्णतः विश्वास है, परन्तु वह परिदर्शित भी होना चाहिए ।

पत्रकारो ने दोनों प्रकरण में समुचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित करने की बात कही। इस वावत कमिश्नर ने कहा कि अवश्य कार्यवाही की जाएगी।

Translate »