एलपीजी सिलेंडर के दामो में भारी गिरावट

दिल्ली। देश के लोगों को घरेलू रसोर्इ गैस सिलेंडर पर बड़ी राहत मिल रही है। जुलार्इ के बाद आर्इआेसीएल की आेर से लगातार दूसरे महीने सब्सिडी वाले रसोर्इ गैस सिलेंडर में 62.50 रुपए कम कर दिया है।वही बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर 100.50 कर दिया है। नर्इ कीमतें बुधवार मध्यरात्रि से लागू हो गर्इ हैं। जानकारी के अनुसार इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आॅयल की कीमतों में कमी आने की वजह से कीमतों में कटौती देखने को मिली है। अब नर्इ दिल्ली के लोगों को बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के 574.50 रुपए चुकाने होंगे।

लगातार दूसरे में महीने हुर्इ है कटौती
आर्इआेसीएल की आेर से लगातार दूसरे महीने यह कटौती की है। जुलार्इ के महीने में बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर 100.50 रुपए प्रति लीटर सस्ता किया था। यानी देश की राजधानी दिल्ली के लोगों को 163 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की राहत मिल चुकी है। बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर का दाम घटने का असर सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेते समय किए जाने वाले भुगतान पर भी पड़ेगा।

इन महानगरों में चुकाने होंगे इतने दाम
वहीं दिल्ली के अलावा दूसरे महानगरों में राहत दी गर्इ है। बात कोलकाता की करें तो वहां भी 62.50 रुपए की कटौती के बाद 601 रुपए हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में बिना सब्सिडी के गैस सिलेंडर में 62 रुपए की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद यहां पर दाम 546.50 रुपए आैर चेन्नर्इ में 590.50 रुपए हो गए हैं। यहां पर भी 62 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की कटौती देखने को मिली है।

दिल्ली।गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का उपयोग करने वाले को 100.50सब्सिडी वाले सिलेंडर धारको को 62.50 रुपये की बचत का राहत मिली है।बताते चले कंपनी के अनुसार इससे पहले जुलाई की शुरूआत में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गयी थी।

LPG cylinders without subsidy reduced by Rs 62.50 | गैस उपभोक्ताओं को राहत, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे
Translate »