दोहरे आतंकी हमलों से दहला पाकिस्तान, 10 जवानों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में एक के बाद एक दो आतंकी हमले को अंजाम दिया गया। दोहरे आतंकी हमले में सेना के 10 जवान मारे गए।

पाक-अफगान सीमा पर आतंकियों की ओर से फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के 6 जवानों की मौत हो गई। शनिवार को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के गुरबाज इलाके के पास आतंकियों ने घटना को अंजाम दिया। दूसरे हमले में बलूचिस्तान में 4 अधिकारियों की मौत हो गई।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( ISPR ) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, यह घटना तब हुई जब सैनिक पाक-अफगान सीमा के पास उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के गुरबाज इलाके के पास सीमा पर गश्त कर रहे थे।ISPR ने कहा कि मारे गए सैनिकों में हवलदार खालिद, सिपाही नावेद, सिपाही बाचल, सिपाही अली रजा, सिपाही एम बाबर, सिपाही अहसान शामिल हैं।

तलाशी अभियान के दौरान सैनिकों पर हमला

बता दें कि पाकिस्तान में दूसरे हमले में चार अधिकारियों की मौत हो गई, जब आतंकवादियों ने तुर्बत के पास फ्रंटियर कोर (FC) बलूचिस्तान के सैनिकों पर गोलियां चला दीं। ISPR के अनुसार, यह हमला उस समय हुआ जब FC बलूचिस्तान ( Balochistan ) के सैनिक हुशब और तुर्बत इलाके के बीच तलाशी अभियान चला रहे थे।

ISPR ने कहा मारे गए चार कर्मियों में कैप्टन आकिब जावेद, सिपाही नादिर, सिपाही आतिफ अल्ताफ और सिपाही हफीजुल्लाह शामिल हैं।

दो आतंकवादी हमलों के तुरंत बाद, महानिदेशक ISPR मेजर-जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि ‘क्षेत्र में शांति के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने बलिदान दिया है।’

डीजी ISPR ने कहा, ‘सीमा को मजबूत बनाने के लिए केंद्रित आदिवासी क्षेत्रों की सुरक्षा में सुधार किया गया है, जबकि विरोधी तत्व बलूचिस्तान को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा उनके प्रयास IA (इंशाल्लाह) विफल होंगें।सोर्स ऑफ पत्रिका।

Translate »