आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत,एक महिला झुलसी

घोरावल/सोनभद्र।स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के बरसोता गांव में शनिवार को खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं कुछ दूरी पर खेत में धान के बीज की गड़ाई करते हुए अधेड़ महिला बिजली के तेज चमक से प्रभावित हो गई। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दोपहर के वक्त बरसोता गांव निवासी विजय बहादुर (40) खेत में फावड़ा लेकर खेती का काम कर रहे थे। उसी समय तेज चमक के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। उसी स्थान से कुछ कदम दूरी पर बरसोता निवासी सुरसत्ती (45) भी खेत में धान का बीज गाड़ रही थी। उसी समय बिजली के तेज़ चमक से प्रभावित हो गई। सुरसत्ती को एंबुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

जहां उपचार हुआ। विजय बहादुर को अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। विजय बहादुर मौर्य अपने पीछे पत्नी, दो पुत्रियों तथा दो पुत्रों को पीछे छोड़ गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

Translate »