सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन एलर्ट

सोनभद्र, । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घोरावल के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार के पीडि़तों से रविवार को मिलकर उनका दुख-दर्द जानेंगे। राजकीय विमान से म्योरपुर हवाई पट्टी पर उतरने के बाद वह हेलीकाप्टर से उभ्भा गांव पहुंचेंगे। सीएम के आने की जानकारी मिलने के बाद अफसरों में खलबली मच गई। सीएम पीडि़तों का दर्द जानने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

मुख्यमंत्री के रविवार को दोपहर 12 बजे तक भूमि पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार में मृतकों के परिजनों से मिलने उभ्भा गांव में आने को लेकर पूरी रात तैयारी चलती रही। गांव की सड़कों को दुरुस्त करने के साथ ही बिजली आपूर्ति के लिए ट्रांसफार्मर लगाने, साफ-सफाई के साथ ही अन्य कामों को दुरुस्त करने में कर्मचारी सुबह भी लगे रहे। इसके साथ ही गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। गांव में जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है, साथ ही किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं व बाहरी व्यक्ति को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इसके साथ ही घोरावल क्षेत्र में भी भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है।

हेलिकाप्‍टर से आएंगे मुख्‍यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार सुबह राजकीय विमान से सबसे पहले सुबह लगभग 11 बजे म्योरपुर हवाई पट्टी पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से 11.40 बजे घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव पहुंचेंगे। यहां मृतकों व घायलों के परिजनों से मिलकर उनका दुख-दर्द सुनेंगे। पीडि़तों के बीच 35 मिनट का समय बिताने के बाद हेलीकाप्टर से सीएम 12.50 बजे पुलिस लाइन चुर्क पहुंचेंगे। यहां से कार के द्वारा एक बजे मुख्यमंत्री का काफिला जिला चिकित्सालय पहुंचेगा। जहां उभ्भा कांड के पीडि़तों से मिलेंगे।

पत्रकारों और अधिकारियों से वार्ता

सीएम डेढ़ बजे कलेक्ट्रेट में पत्रकारों से रूबरू होने के बाद अधिकारियों से भी वार्ता करेंगे। कलेक्ट्रेट से कार द्वारा 1.50 बजे प्रस्थान कर जाएंगे। इधर सीएम के आने की जानकारी मिलने के बाद जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के माथे पर बल पड़ गया है। उभ्भा गांव में सड़क के निर्माण के साथ ही साफ-सफाई व विद्यालय में इंटरलाकिंग का काम शुरू हो गया। जो पूरी रात चला। जिला अस्पताल में भी चिकित्सकों व कर्मियों को अलर्ट करने के साथ ही कलेक्ट्रेट की भी साफ-सफाई कराई गई।

Translate »