भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल बारिश की वजह से अब रिजर्व डे पर आज खेला जाएगा, 46.1 ओवर से आगे खेलेगी कीवी

खेल डेस्क।मैनचेस्टर केओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल बारिश के चलते 46.1 ओवर बाद रोक दिया गया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही न्यूजीलैंड की टीम ने इस वक्त तक 5 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे। बारिश के बाद मैदान की जांच करने आए अंपायरों ने बाकी का मैच रिजर्व डे यानी बुधवार को कराने का फैसला लिया। अब न्यूजीलैंड की टीम रिजर्व डे पर 46.1 ओवर के आगे बल्लेबाजी करना शुरू करेगी।

हालांकि, मैनचेस्टर में बुधवार को भी 65% बारिश के आसार, मैच नहीं हो सका तो पॉइंट्स के आधार पर भारत फाइनल में पहुंच जाएगा। अभी न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और टॉम लाथम नाबादहैं। टेलर ने करियर का 50वां अर्धशतक लगाया। इससे पहले केन विलियम्सन 67 रन बनाकर चहल की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे।विलियम्सन नेटेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन कीसाझेदारी की।

विलियम्सनन्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके इस वर्ल्ड कप में 548 रन हो गए। उन्होंने गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा। गुप्टिल ने 2015 में 547 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ही अब तक एक वर्ल्ड कप में 500+ रन बनाने में सफल रहे।विलियम्सन इस वर्ल्ड कप में अपने 500+ रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं।

Translate »