उत्तर प्रदेश की खास खबर

भाजपा नहीं संभाल पा रही यूपी की कानून व्यवस्था : शिवपाल

लखनऊ।प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव
अयोध्या जिले के दौरे पर पहुंचे. शिवपाल
को पुलिस प्रशासन ने इनायतनगर थाना क्षेत्र के हल्ले द्वारिका गांव जाने से शनिवार को रोक दिया। इस पर शिवपाल यादव ने प्रधान देवशरण हत्याकांड में सप्ताह भर के भीतर कार्रवाई न होने पर जिला मुख्यालय पर धरना देने का एलान करते हुए सर्किट हाउस में ही प्रधान के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई है, इसमें सुधार की जरूरत है। इसे संभाल पाने में भाजपा सरकार असफल साबित हो रही है।
शुक्रवार को मोदी सरकार के आए पहले बजट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि इस बजट में किसान व गरीब के लिए कोई प्रावधान नहीं है। सरकार सिर्फ टैक्स पर टैक्स लगा रही है। बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ खास नहीं है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सपा में विलय करने की अटकलों पर विराम लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव या किसी सपा नेता से इस बारे में कोई वार्ता नहीं हो रही है।

हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

प्रयागराज।

प्रयागराज में शनिवार देर अज्ञात बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर पीयूष शुक्ला गोली मार दी. घायल हिस्ट्रीशीटर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, मृतक के खिलाफ घूरपुर थाने में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह घटना प्रयागराज के घूरपुर इलाके की है, जहां इरादतगंज में बाइक सवार बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर पीयूष शुक्ला को गोली मार दी. घायल हिस्ट्रीशीटर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक मृतक के खिलाफ घूरपुर थाने में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. घटना के बारे में एसपी सिटी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जो शख्‍स मारा गया है, उसपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, इस मामले की जांच पड़ताल जारी है.

अस्पताल में सीएम योगी का छापा*

कुशीनगर।

मंडलीय समीक्षा बैठक शुरू करने से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिला अस्पताल,
जिला अस्पताल में आईसीयू वार्ड और जेई वार्ड सहित अन्य कई वार्डों का किया निरीक्षणश…

मुस्लिम महिला को BJP ज्वाइन करना पड़ा भारी,

अलीगढ़ ।

भाजपा महिला मोर्चा में शामिल होना पड़ा भारी,

दबंग मकान मालिक ने घर से बाहर निकाल दिया ,

अखबार में फोटो छपने के बाद घर से निकाला,

देहली गेट के एडीए कॉलोनी की घटना

बुलंदशहर :

चिप्स लेने गए चार साल के मासूम को बहला-फुसलाकर धार्मिक स्थल की ऊपरी मंजिल पर ले जाकर किया कुकर्म

कुकर्म के बाद आरोपी युवक हुआ फरार , पुलिस ने पीड़ित बच्चे को मेडिकल परीक्षण को भेजा

बुलन्दशहर के डिबाई कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का प्रकरण

बापू भवन में तैनात लिपिक शासन के आदेश को दिखा रहा ठेंगा

लखनऊ। लिपिक वर्गीय कर्मचारियों का वार्षिक स्थानांतरण नीति 2019 20 के अंतर्गत शासन के स्पष्ट आदेश के बाद भी सचिवालय एलोपैथिक डिस्पेंसरी के कनिष्ठ सहायक शरद अस्थाना अपने पद पर बने हैं। मिस्टर अस्थाना बड़े अधिकारियों का भी हवाला देते हैं, मेरा स्थानांतरण कोई नहीं करा सकता है। शासन से जो ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है इसे मैं संशोधित करवा दूंगा। सूत्र बताते हैं कि बड़े अधिकारियों का वरद हस्त प्राप्त होने की वजह से कनिष्ठ सहायक शासन के आदेश को भी दरकिनार करके डिस्पेंसरी में जमा है। बापू भवन सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग का उक्त बाबू शासन के आदेश की धज्जियां खुले आम उड़ा रहा है। शासन के आदेश के क्रम में कई बार शासन के आदेश के स्पष्ट स्थानांतरण आदेश पर सचिवालय डिस्पेंसरी में कनिष्ठ सहायक शरद अस्थाना अपनी पहुंच के कारण अपने स्थान पर यथावत है। डिस्पेंसरी में अन्य सहयोगियों का कहना है कि अस्थाना का कहना है ऐसे आदेश तो होते रहते हैं ऐसे आदेशों को ठेंगे पर रखता हूं।

Translate »