मतगणना की तैयारियां पूरी,8 बजे खुलेंगे ईवीएम मशीन

सोनभद्र।  लोक सभा सामान्य निर्वाचन,2019 सोनभद्र के मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

image

मतगणना राजकीय पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी में आज सुबह 08.00 बजे से शुरू होगी। राबर्ट्सगंज लोकासभा में 400-विधान सभा घोरावल, 401-विधान सभा राबर्ट्सगंज, 402-विधान सभा ओबरा व 403-विधान सभा दुद्धी के मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गयी है।वही चकिया 383 की मतगणना चन्दौली जनपद में की जाएगी।
जनपद सोनभद्र में  विधान सभावार मतगणना के लिए 14-14 मतगणना टेबल लगाए गए है, और प्रत्येक विधान सभावार दो-दो सहायक निर्वाचन अधिकारी के टेबल लगें है। इस प्रकार से प्रत्येक विधान सभावार कुल 16-16 मतगणना टेबल लगेंये गए है।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि मतगणना कार्मिकों को सुबह 06.00 बजे उपस्थित होकर आमद दर्ज कराना हैं। मतगणना कार्मिक सुबह 06.00 बजे राजकीय पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी में पहुंचकर प्रदर्शन बोर्ड पर अपनी-अपनी ड्यूटी की जानकारी करने के बाद आवंटित विधान सभावार के मतगणना कक्ष में प्रवेश कर रहे है। मतगणना कक्ष मेंं प्रवेश करने के बाद सभी पहचान की तसदीक होने के बाद भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशो के अनुरूप स्ट्रांग रूम खुलेगा। स्ट्रांग रूम खुलने के बाद मतगणना का कार्य शुरू होगी। सभी कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग होगी और प्रेक्षम की मौजूदगी में सभी स्ट्रांग रूम खोले जायेंगें, और वोटों की गिनती शुरू होगी। चरणवार वोटों की गिनती होने पर सहायक निर्वाचन अधिकारी अपनी रिपोर्ट प्रेक्षक व रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत करेंगें, इसके बाद रिपोर्ट की एक कापी राजकीय पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी परिसर में स्थापित प्रेस मीडिया सेन्टर में उपलब्धा करायी जायेगी। प्र्रेस मीडिया सेन्टर में चुनावी ताजी-तरीन खबरों के लिए टेलीविजन की भी स्थापना की गयी है।

Translate »