चरगोड़ा में मिले संदिग्ध शव की गुत्थी को कोतवाली ने सुलझाया

पेशे से कबाड़ी मृतक की करंट लगने से हुई थी मौत,

आरोपी साथी शव को झाड़ी में छिपा हो गए थे फरार

तीन कबाड़ी सहित यूपी का कबाड़ सरगना गिरफ्तार,

एसपी दीपक शुक्ला ने किया खुलासा

सिंगरौली।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चरगोड़ा में 17 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में मिले युवक के शव की गुत्थी को कोतवाली पुलिस ने दो दिन अंदर सुलझाते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक पेशेवर कबाड़ी था जिसकी मौत करंट प्रवाहित हाई टेंशन तार को काटने के दौरान हुई थी और उसके तीन साथियों ने शव को झाड़ी में छिपा दिया था। पुलिस ने मृतक के साथी तीन कबाड़ साथियों के साथ यूपी बीजपुर के प्रसिद्ध कबाड़ी रामाज्ञा को गिरफ्तार किया है। सभी के ऊपर सदोष मानव वध अपराध की कार्यवाही की गई है।

घटना का खुलासा सिंगरौली *एसपी दीपक शुक्ला* ने पत्रकारों के समक्ष किया इस दौरान नगर पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर व कोतवाली टी आई मनीष त्रिपाठी मौजूद रहे।
घटना की जानकारी में एसपी श्री शुक्ला ने आगे बताया कि घटना दिनांक 17 मई को ग्राम चरगोड़ा में मृतक जयप्रकाश पुत्र राजलाल उम्र 22 वर्ष निवासी चरगोड़ा का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की सूचना कोतवाली को मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई। विवेचना उपरांत पता चला कि मृतक पेशेवर कबाड़ चोरी का काम करता था और अपने तीन साथियों के साथ घटना दिवस की रात्रि चरगोड़ा के जंगल मे करंट प्रवाहित हाई टेंशन तार काटने गया था जहाँ करंट लगने से उसकी मौत हो गयी थी। घटना के बाद उसके *कबाड़ी साथी अजय पनिका पुत्र शिवधारी पनिका ,शिवसागर पनिका पुत्र रामराज पनिका व रफीक खान पुत्र मिरहजमा खान सभी निवासी चरगोड़ा ने पुलिसिया कार्यवाही से बचने शव को झाड़ी में छिपा दिया और कटे हुए तार को जाकर उत्तर प्रदेश के बीजपुर स्थित *रामाज्ञा सिंह उर्फ सिंह कबाड़ी के पास बिक्री कर दिया।
एसपी श्री शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने चारों को सदोष मानव वध का दोषी मानते हुए ना केवल गिरफ्तार किया है बल्कि आरोपियों के पास से डेढ़ लाख कीमती डेढ़ क्विंटल बिजली तार , टावर एंगल, व एक मोटरसायकल बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 304, 201, 379 ताहि. 39 विद्युत प्रदाय अधिनियम 1948 के तहत कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया।

Translate »