देश की सबसे बड़ी तीसरी पार्टी है प्रसपा लोहिया-शिवपाल

सोनभद्र।

image

19 मई को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के लिए आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने रावर्टसगंज लोकसभा सुरक्षित (80) सीट से अपने प्रत्यासी रूबी प्रसाद के लिए वोट की अपील करने के लिए निर्धारित समय से 3 घंटे लेट आए और रावर्टसगंज से रामगढ़ होते हुए शाहगंज और चोपन तक और रोड शो किया। इस दौरान अपने प्रत्यासी के लिए जनता से वोट का अपील किया। इसके बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान शिवपाल यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कई प्रत्याशियों के पर्चे खारिज होने के बाद भी 55 सीटों पर प्रसपा लोहिया चुनाव लड़ रही है और देश में 11 प्रदेशों में हमारी पार्टी चुनाव लड़ रही है ,पूरे देश में तीसरे नंबर पर हमारी पार्टी है भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय कांग्रेस और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जो कई प्रदेशो में है बाकी सब क्षेत्रीय पार्टियां है। हम जानते हैं जो भी सरकार बनेगी बिना मेरे नहीं बनेगी, उसमें हमारी सहभागिता जरूर रहेगी, बिना मेरे सरकार नहीं बनेगी। वहीं किस पार्टी को समर्थन देने के सवाल पर बताया कि मेरा सेंट्रल पार्लिया बोर्ड है ,सीनियर लीडर है रिजल्ट आने के बाद तय किया जाएगा कि किसको समर्थन किया जाए। भारतीय जनता पार्टी की नोटबंदी के सवाल पर बताया कि गलत निर्णयों के वजह से पूरे देश की जनता परेशान है सरकारों ने जो गलत निर्णय लिए उसमें नोटबंदी, जीएसटी और आधार कार्ड । इससे जनता को कोई फायदा नहीं हुआ, इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।

 हमारा दरवाजा सबके लिए खुला है हमेशा हम सेकुलर लोगों के साथ हैं और जो सेकुलर के साथ- साथ सम्मान करेगा और देश की बात करेगा उसके साथ रहेंगे, जीतने के बाद यह निर्णय लिया जाएगा कि किसके साथ जाना है, किसके साथ नहीं।

 वही भतीजे के बारे में भी बताया कि इन लोगों के ऊपर से भरोसा उठ चुका है सपा -बसपा इनका कोई भरोसा नहीं किया जा सकता इन्होंने पूरे देश की जनता, देश में तो है नहीं प्रदेश की जनता का विश्वास उठ चुका है इन पर कोई भरोसा नहीं करता।वही आगे बताया की नेता जी के आशीर्वाद से हमने पार्टी बनाई थी नेताजी का आशीर्वाद है उनके सामने हमने कोई प्रत्यासी नहीं उतारा उनका सम्मान हमेशा रहेगा।

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का आखिरी रण का चक्रब्युह सभी दल तोड़ना चाहते है जिसको लेकर रावर्ट्सगंज संसदीय सीट पर अपनी ताकत झोंक दिया है। जिसमे भाजपा ने सहयोगी दल अपना दल एस के प्रत्याशी के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा कर चुके है तो वही गठबन्धन की तरफ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने तो कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने चुनावी सभा अपने प्रत्याशी के लिए किया । आज सोनभद्र में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने रोड शो किया तो वही भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रावर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के ओबरा विधानसभा के अति दुरूह इलाके जुगैल में चुनावी जनसभा किया।

Translate »