मतदाता जन जागरूकता को जिले के प्रधानगण जन आन्दोलन का रूप दें-डीएम

सोनभद्र।मतदाता जन जागरूकता को जिले के प्रधानगण जन आन्दोलन का रूप दें। बेहतर मतदान प्रतिशत के मतदान केन्द्रों के बूथ वालेन्टियरों को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा। हौसला और दृढ़ इच्छाशक्ति से ऊचें से ऊंचें मुकाम को हासिल किया जा सकता है। बूथ वालेन्टियरों के उत्साह से भरोसा बढ़ रहा है कि आगामी 19 मई,2019 को होने वाले मतदान में मतदाताओं द्वारा अधिकाधिक मतदान किया जायेगा।

image

उक्त बातें जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने स्वामी हरसेवानन्द इण्टर कालेज चुर्क परिसर में लोक सभा सामान्य निर्वाचन,2019 के निमित्त मतदाता जागरूकता जिले के बूथ वालेन्टियरों के साथ आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहीं। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पिछले चुनाव में सोनभद्र जिले का मतदान प्रतिशत लगभग 54 प्रतिशत था, जिसे सभी के सहयोग से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से बढ़ाकर 70 प्रतिशत से अधिक करना है। उन्होंने कहा कि बेहतर/अधिकाधिक मतदान कराने वाले बूथ वालेन्टियरों  को पहली बार मतदाताओ को घर से बुलाने व बूथों पर सहयोग करने के लिए तैनात किये गये मतदाता जागरूकता वालेन्टियरों को भी सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहाकि  जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ने से जिले के नागरिकांं का मान बढ़ेगा और लोकतंत्र भी मजबूत होगा। उन्होंने कहाकि विधान सभा राबर्ट्सगंज व दुद्धी में शाम 4.00 बजे तक ही मतदान होगा, लिहाजा विधान सभा दुद्धी क्षेत्र के मतदाता तत्परता के साथ समय का ध्यान रखते हुए शाम 4.00 बजे से पहले ही मतदान करने की कोशिश करें। 
मतदाता जन जागरूकता बूथ वालेन्टियरों के साथ आयोजित समारोह को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के अलावा अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आर0के0 भारती, बूथ वालेन्टियरगण, सहायक विकास अधिकारी पंचायतगण, ब्राण्ड अम्बेस्डर  अभय कुमार शर्मा आदि ने सम्बोधित करते हुए मतदाता जन जागरूकता को बढ़ावा देने सम्बन्धी विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार शमीम अहमद ने किया। इस मौके पर जिले के हजारों बूथ वालेन्टियर सहित कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहें।

Translate »