‘आधी रोटी खायेंगे,फिर भी स्कूल जायेगे’ स्लोगन के साथ  सर्व शिक्षा अभियान कि रैली निकाली गई

सोनभद्र ।जुलाई को ग्रीष्मावकाश के पश्चात स्कूल खुलने के बाद जनपद सोनभद्र के आठों ब्लॉकों में परिषदीय विद्यालयों में स्कूल चलो अभियान रैली के माध्यम से स्कूल जाने से वंचित सभी बच्चों को शत-प्रतिशत नामांकन करने के लक्ष्य के साथ एक अभियान के रूप में रैली निकाली जा रही है। जिसके तहत जनपद के प्रत्येक विद्यालयों के अध्यापकों/अध्यापिकाओं द्वारा बच्चों को साथ लेकर रैली निकालकर गांव -गांव में घर-घर जाकर अविभावकों से मिलकर, जो बच्चे विद्यालय में नामांकित नहीं है, उन्हें विद्यालय से जोड़ने का काम किया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि कोई भी बच्चा छूटे ना, सभी बच्चों का हर हाल में नामांकन हो, और स्कूल से जुड़े।

बताते चलें कि 1 जुलाई को रावर्टसगंज ब्लॉक में ब्लॉक स्तरीय रैली जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल और सदर विधायक भुपेश चौबे के नेतृत्व में निकाली गई थी। वहीं 3 जुलाई को रामलीला मैदान रावर्टसगंज से जिला स्तरीय रैली जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के कुशल निर्देशन में निकाली जाएगी।

जिसमें जनपद के समस्त परिषदीय विद्यालयों के अध्यापक और आस-पास के बच्चे सम्मिलित होंगे। इसी क्रम में आज प्राथमिक विद्यालय डेहरी कला और पूर्व माध्यमिक विद्यालय डेहरी कला के बच्चों ने एक टोली बनाकर सर्व शिक्षा अभियान की रैली निकाला, और गांव-गांव गांव में जाकर अविभावकों से मिलकर बच्चों के नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बच्चों द्वारा नारे लगाए गए आधी रोटी खाएंगे, फिर भी स्कूल जाएंगे ,स्कूल चलो, स्कूल चलो, सोन पढ़ेगा, सोन बढ़ेगा ,पढ़ी लिखी लड़की, उजियारी है घर की। जैसे नारों के माध्यम से अभिभावकों को आकर्षित करने का प्रयास किया गया।

Translate »