बभनी पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण मार्क ड्रील।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी। थाना क्षेत्र में डीजीपी के निर्देश पर रविवार शाम को बभनी बाजार में पुलिस कर्मियों ने दंगा नियंत्रण ड्रील का प्रदर्शन करते हुए आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए उपाय बताए। डीजीपी के निर्देश पर दंगा नियंत्रण ड्रेस के साथ पुलिस कर्मियों ने मार्च पास्ट किया इस दौरान अधिक हथियारों के संचालन व रख-रखाव के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस के जवानों को बताया कि किस तरह दंगाइयों

और बलवाइयों को नियंत्रित किया जाएगा। थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि भीड़ को आकस्मिक एकत्रित होने व किसी घटना विशेष के होने से उत्पन्न रोष के होने से अवैधानिक रुप से बलवा करने से उत्पन्न स्थिति को नियंत्रित कर बलवाइयों को तितर-बितर करने के लिए एंटी राइट ड्रील अभ्यास के दौरान थानाध्यक्ष ने अपने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को दंगा नियंत्रण अभ्यास से पूर्व ब्रीफ करते हुए उपकरण आसू गैस गन एंटी राइट गन रबर बुलेट गन टीयर गैस हैंड ग्रेनेड आदि शस्त्रों के संबंध में जानकारी दी। विषम परिस्थितियों में भींड़ के बीच खुद को सुरक्षित रखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में बताया।

थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी ने पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान ईमानदारी व जनता के साथ मित्रता के भाव को रखते हुए कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद बाजार में दंगा नियंत्रण कार्रवाई का पूर्वाभ्यास किया गया। साथ ही पुलिस कर्मियों को आधुनिक हथियारों व दंगा रोधी यंत्र को चलाने के बारे में जानकारी दी गई।

Translate »