प्रसव कराने आई महिला की नीजि अस्पताल में मौत।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

मामला बभनी थाना क्षेत्र के डूभा गांव में स्थित नीजि अस्पताल की

अस्पताल संचालक तथा आशा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बभनी। थाना क्षेत्र के डूभा गांव में संचालित निजी अस्पताल में गुरुवार को प्रसव कराने आई महिला की मौत हो गई। पत्नी के मौत के बाद पति ने अस्पताल संचालक व आशा के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को बीजपुर निवासी विरेन्द्र विश्वकर्मा अपनी पत्नी 28 वर्षीय रानी का प्रसव कराने बीजपुर सरकारी अस्पताल ले गया। विरेन्द्र विश्वकर्मा ने बताया कि अस्पताल में आशा

बिमला देवी से मुलाकात हुई।आशा ने कहा कि चलो मै प्रसव करवा देती हूं।आशा के कहने पर उसने अपने पत्नी को लेकर डूभा में संचालित श्रृष्टि हास्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर ले आया।शाम लगभग चार बजे आपरेशन के द्वारा बच्चा पैदा हुआ।रात में करीब एक बजे पत्नी की हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। महिला के मौत के बाद अस्पताल संचालक फरार हो गया। मृतक महिला का पति ने अस्पताल संचालक और आशा बिमला देवी के खिलाफ थाने में तहरीर दिया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह मयफोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भिजवा दिया। प्रभारी निरीक्षक ने मनोज कुमार सिह ने बताया कि पति के द्वारा दिये गये तहरीर के आधार पर अस्पताल संचालक और आशा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Translate »