सीबीएसई परीक्षाफल में के.डी. के.वी.एम रेणुकूट के 10वी के छात्र प्रफुल्ल कुमार यादव  ने 99.6% प्रतिशत अंक अर्जित कर जनपद का मान बढ़ाया

विद्यालय के कुल 117 छात्रों के परिणाम शत प्रतिशत रहा,सभी छात्रों ने प्रथम श्रेणी स्थान प्राप्त किया है ।

रोहित सिंह ने 99.4% प्रतिशत अंक अर्जित कर द्वितीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया

श्रेष्ठ जायसवाल 98.6 % प्रतिशत अंक अर्जित कर तृतीय स्थान अर्जित किया

रेणुकूट सोनभद्र।सीबीएसई परीक्षाफल में के.डी. के.वी.एम रेणुकूट 10वी के छात्र प्रफुल्ल कुमार यादव  ने 99.6% प्रतिशत अंक अर्जित कर जनपद का मान बढ़ाया।के.डी. के.वी.एम रेणुकूट विद्यायल के प्रधानाचार्य  गौतम गुप्ता ने बताया कि के.डी. के.वी.एम रेणुकूट  के प्रफुल्ल कुमार यादव ने  99.6% प्रतिशत अंक अर्जित  करके सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोषित कक्षा 10वीं के परीक्षाफल में विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करके अपना व विद्यालय का नाम रोशन किया तो वही मात्र कुछ ही कम अंक से मात खाते हुये रोहित सिंह 99.4% प्रतिशत अंक अर्जित कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया वही श्रेष्ठ जायसवाल 98.6 % प्रतिशत अंक अर्जित कर तृतीय स्थान अर्जित किया। विद्यालय के कुल 117 छात्रों के परिणाम शत प्रतिशत रहा।सभी छात्रों ने प्रथम श्रेणी स्थान प्राप्त किया है । जिसमे 98% प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले 3 छात्र 90% प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले 46 छात्र वही 80 से 89% अर्जित करने वाले 52 छात्र तथा 70 से 79% अंक अर्जित करने वाले 19 छात्र है। प्रधानाचार्य गौतम गुप्ता ने बताया कि विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा। कोविड की विपरीत परिस्थितियों में घोषित बोर्ड के परीक्षाफल को प्राप्त कर छात्र व उनके अभिभावक अत्यंत उत्साहित नजर आए।
विद्यालय के प्रिंसिपल ने समस्त छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को बधाई व शुभकामना दी। विद्यालय के अध्यापकगण बोर्ड परीक्षाफल को देखकर अत्यंत गदगद दिखाई दिए एवं समस्त शिक्षकों ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की।
कोरोना के कारण पहली बार ऐसा हुआ कि बोर्ड के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी वरीयता सूची तैयार नहीं की गई, जिस कारण से किसी भी छात्र को टॉपर घोषित नहीं किया गया है। यद्यपि कि कोविड के कारण शिक्षकों व विद्यार्थियों के समक्ष ऑनलाइन क्लासेस की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ थीं, तथापि छात्रों ने डटकर सामना किया।

Translate »