दर्जनों ग्रामीणों की शिकायत पर युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष ने उच्चाधिकारियों को कराया अवगत।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी । स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत नधिरा में स्थित वन विभाग की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर भाजपा युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सुधिर पाण्डेय ने उच्चाधिकारियो से अतिक्रमण की शिकायत दर्ज कराया था।
जंगलो की जमीन में हो रहे अवैध अतिक्रमण को लेकर भाजपा नेता के कहा कि वर्षों से जंगलो के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में वन भूमि पर कब्जे का खेल चल रहा है। इस खेल में सीधे-सीधे वन विभाग के अधिकारियों-व वन विभाग के स्थानीय कर्मचारियों की लापरवाही है और वही इसके जिम्मेदार हैं।
कई बार जांच के नाम पर टीम बनी और वन विभाग लीपा-पोती करता रहा है। इसके आसपास की राजस्व भूमि भी अतिक्रमण का शिकार हुई है, जिसमें राजस्व के अधिकारियों की लापरवाही है।

गौरतलब है कि नधिरा के आसपास के जंगलों की जमीन पर पिछले कई वर्षों से अतिक्रमण चल रहा है। अतिक्रमण करने के बाद यहां दर्जनों घर बन गए। इस मामले की शिकायत कई बार की गई।
लेकिन ताज्जुब की बात तो यह है कि न तो कब्जा हटा और न ही अतिक्रमण पर रोक लगाने की कोई ठोस पहल हुई।
आज की स्थिति में धीरे-धीरे लोग वन भूमि पर कब्जा कर ले रहे हैं। जिसके कारण वन विभाग के द्वारा लगाए गए पौधों का अस्तित्व भी खतरे में पड़ता दिखाइ दे रहा है जिसे लेकर एक बार फिर यह मामला सामने आया है,अब देखना है कि प्रशासन के द्वारा क्या कार्यवाही अमल में लायी जाती है।
अगर इस मामले को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा अगर कारवाही नही किया जाता है तो मामले को लेकर मुख्यमंत्री महोदय को अवगत करा कर कार्यवाही की मांग की जाएगी।

जिसे लेकर भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष ने उच्चधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए जांच कर कार्यवाही की मांग किया है,

Translate »