एनएसयुआई कार्यकर्ताओ ने वृक्षारोपण कर चलाया जागरूक अभियान

सोनभद्र।आज 3 जुलाई 2021 दिन शनिवार 11 बजे रॉबर्ट्सगंज विधानसभा के कुसुमा गांव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन nsui के कार्यकर्ताओं ने राजीव गाँधी छात्र जन संदेश यात्रा के माध्यम से वृक्षारोपण करके जागरूक अभियान के तहत 20 लोगों को जोड़ा। जिस कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएसयूआई राष्ट्रीय संयोजक विवेक सिंह पटेल जी रहे व नेतृत्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अकाश कुमार (सोनू) ने किया ।
एनएसयूआई राष्ट्रीय संयोजक विवेक सिंह पटेल ने कहा की हमारा जनपद नशाखोरी व बेरोजगारी से जूझ रहा है और यहां के जनप्रतिनिधि खामोश बैठे हैं कोरोना काम मे जिस प्रकार लोग ऑक्सीजन के अभाव में मर रहे थे इस लिये हमारा संगठन एनएसयूआई हर गांव में वृक्ष लगा कर लोगो को जागरूक करने का काम कर रही है साथ ही साथ किसानों के काला कानून वापसी की मांग को लेकर जनता के साथ किसान हित में प्रयास किया जा रहा है!

आकाश वर्मा जिलाध्यक्षएनएसयूआई ने कहा कि आज हर तरफ वृक्ष को काटने काम चल रहा है जिससे आने वाले समय मे ऑक्सीजन की बहोत दिक्कत आएगी जिससे हम लोग पर्यावरण को बचाने का प्रयास कर रहे हैं केंद्र व प्रदेश सरकार हर साल लाखों पेड़ लगवा तो रहे हैं लेकिन वो पेड़ सुख जा रहे हैं कोई ध्यान नही रखने वाला इस लिए एनएसयूआई अब पेड़ भी लगाएंगे उसका देख रेख भी करेंगे जिससे लोगो को गांवों ने सुद्ध वातावरण का माहौल मिले।
कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष राधेश्याम पटेल ,एनएसयूआई अनुशासन समिति के अध्यक्ष अभिनेष मौर्या व जिलाउपाध्यक्ष गणेश विश्वकर्मा ने कहा कि जनपद में प्रदूषण का बढ़ना व ऑक्सीजन का कम होना हमारे जनपद वासियों के लिए बहोत हानिकारक हो रही है जिससे हम एनएसयूआई के साथ आप सभी मिल कर वृक्ष लगाएंगे और पर्यावरण को बचाएंगे ।
जिलामहासचिव विनय गौड़, महासचिव रामाज्ञा त्रिपाठी,प्रियरंजन सिंह पटेल व अभिषेक सिंह ने कहा की हमारे जनपद सोनभद्र को जवाहर लाल नेहरू जी ने मिनी स्विजरलैंड बोले थे आज हम सभी को उनके सपने को सच कर दिखाना है और हर रोज वृक्ष लगाकर अपने जनपद को पूरे भारत का एक मात्र जिला बनाना है जिसमे हरियाली ही हरियाली हो।कार्यक्रम का सफल संचालन जिलामहासचिव आशिष कश्यप ने किया!
उक्त अवसर पर देश दीपक मौर्या, शशिकांत, समसिर, कैफ, साहिल मोहम्मद, श्याम लाल,विनोद मौर्या, राम जनक मौर्या, सिद्धार्थ पटेल, उमेश पटेल जी उपस्थित रहे।

Translate »