एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर के विशेष शिविर में 2890 लोगों का टीकाकरण

सोनभद्र।एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर के विशेष शिविर में 2890 लोगों का टीकाकरण
कर्मचारियों के अलावा परिवार के लोग, सहायक संस्थान एवं भारी संख्या में संविदा श्रमिक हुए लाभान्वित
शक्तिनगर सोनभद्र । एनटीपीसी सिंगरौली विदयुत उत्पादन के साथ समुचित जन स्वास्थ्य के प्रति सदैव सचेत रहा है। कोविड-19 महामारी का सामना करते हए बिजली का उत्पादन जारी रखा गया ताकि बिजली के अभाव में किसी को कोई परेशानी न हो । दूसरी ओर संक्रमण से लोगो को बचाने के लिए हर संभव उपाए किए गए। उठाये गये एहेतायती कदम के के अन्तर्गत आवासाीय परिसर, मेन प्लांट गेट पर थर्मल स्क्रेनिग, प्रवेश से पूर्व मास्क पहनने की अपरिहार्यता, जाॅच आदि अलावा चिकित्सकों की परामर्श का पूरी तरह पालन किया गया जा रहा ।
इस दिशा में अपोलो हास्पिटल के साथ 18 वर्ष से 44वर्ष आयु के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण का मेगा कैंप आयोजित किया गया । टीकाकरण शिविर का शुभारंभ 6 जून को परियोजना प्रमुख विंध्याचल एवं सिंगरौली मुनीष जौहरी एवं देवाशीष चट्टोपाध्याय एवं दोनो विद्युत गृहों के मुख्य चिकित्साधिकारी, विभागाध्यक्ष मानव संसाधन ने संयुक्त रूप से टीकाकरण केन्द्र का फीता काट कर किया जो कि 11 जून तक चला । शिविर स्थल पर लाभार्थियों की सुविधा के लिए आधार कार्ड फोटो स्टेट, पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध करायी गयी थी । टीकाकरण के लिए आए लोगों ने इस शिविर की सुविधा एवं अन्य प्रबंध को काबिले तारीफ बताते हुए केन्द्र को आदर्श टीकाकरण केन्द्र बताया तथा उपलब्ध करायी गयी सुविधाओं की मुक्त कंठ से सराहना किया। टीकाकरण शिविर में सिंगरौली और विंध्याचल विद्युत गृह के कर्मचारी उनके परिवार सदस्य, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान उनके आश्रित परिवार सदस्यों भारी संख्या में संविदा श्रमिक लोगों ने इस शिविर में अपना टीकाकरण कराया तथा शिविर को जन कल्याण का प्रशंसनीय कार्य बताया । शिविर के लिए आए आपोलों चिकित्सालय का स्टाफ सेवा भाव और मानवता की सेवा मानकर टीकाकरण कार्य को बखूबी अंजाम दिया । यह शिविर एक उत्सव की तरह सम्पन्न हुआ । शिविर के लिए विभागाध्यक्ष मानव संसाधन श्री वि.शिवा प्रसाद के मार्ग दर्शन में मानव संसाधन विभाग के वरिष्ठ/कनिष्ठ अधिकारी तथा पूरी टीम एवं डा0 एस.के.खरे, मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देशन में संजीवनी चिकित्सालय के चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ शिविर आरंभ से अंत तक अपनी सक्रिय सेवाएं देकर शिविर को सफल किया ।
साथ-साथ संजीवनी चिकित्सालय में पी एच सी के सहयोग से 18 से 44 आयु वर्ग के सभी स्थानीय/ क्षेत्रीय लोग को वैक्सीन लगवाई जा रही है।

Translate »