पटवध से बसुहारी ससनयी मुख्य मार्ग एक सप्ताह के लिए हुआ अवरुद्ध

– मरीजों की बढी समस्या

– एक सप्ताह के लिए बिहार वार्डर से सटे कनछ कन्हौरा के साथ छोटे बड़े वाहनों समेत पैदल चलने वाले भी होंगे परेशान

गुरमा-सोनभद्र(मोहन गुप्ता)- चोपन विकास खण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत पटवध से नारायनडिह के मध्यम घाघर नदी के ऊपर बना पुल लगभग 50वर्ष पूर्व से मरम्मत का वाट जो रहा था। जिसका मरम्मत कार्य

सिंचाई विभाग ओबरा प्रखंड बाध के तहत शुरू कर देने से पटवध से लेकर बिहार के बॉर्डर से सटे चननी, झरिया, चकरिया, ससनयी से लेकर कनछ, कन्हौरा के लोगों का छोटे बड़े वाहनों से लेकर पैदल तक चलना बन्द हो जाने से लोगों समस्या उत्पन्न हो गई है।
इस सम्बन्ध क्षेत्रीय पहाड़ी ग्रामीण अंचलों के लोगों ने बताया कि जिला मुख्यालय से लेकर कोर्ट-कचहरी जहां समस्या झेलनी पड़ती थी अब बीमार लोगों के लिए और भी बिकट समस्या उत्पन्न हो गई है। इस सम्बन्ध में बालगोविंद, रामकिशन, माया, हरीलाल, श्यामलाल, बब्बू, मुन्ना, सुरेश, जमुना इत्यादि लोगों ने जिलाधिकारी से अविलंब पुलिया निर्माण कराने की मांग की है। इस सम्बन्ध में अरविंद विभागीय जेई ने बताया कि मुख्य सोनपम् नहर घाघर नदी के ऊपर बना पुल काफी दिनों के बने होने के साथ जगह-जगह पुलिया टुट भी गयी थी जो कभी भी किसी दुर्घटना से इन्कार भी नहीं किया जा सकता। इसी क्रम में सोमवार से इस पुलिया के मरम्मत के लिए पुलिया के दोनों ओर से बन्द कर कार्य शुरु कर दिया जायेगा। जिसकी लागत 7 से 8 लाख के लगभग रुपए आ सकती हैं।

Translate »