गो अभ्यारण्य में गायत्री परिवार बनाएंगे गो मठ

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से गिरिराज बंजारिया ✍️ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की जंहा पर 6 दिसंबर 2020 रविवार को सुसनेर के पास गो अभ्यारण्य सालरिया में निवासरत गोवंश से प्राप्त गोबर गोमूत्र से गो अर्क गो वटी एवं गोबर से निर्मित सामग्री निर्माण में अखिल विश्व गायत्री परिवार आजीविका मिशन पशुपालन तथा आयुष विभाग महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं चारों संस्थाएं संयुक्त कार्य योजना रूप से बनाकर शीघ्र इस पर क्रियान्वयन प्रारंभ कर देवें यह बात रविवार को गो अभ्यारण्य सालरिया में अभ्यारण विकास कार्य योजना की बैठक में संबोधित करते हुए कलेक्टर अवधेश शर्मा ने कही। इस अवसर पर प्रज्ञा कुंभ आमला के प्रमुख मणिशंकर चौधरी, महेश विश्वकर्मा, रामस्वरूप रावटीया ने गायत्री परिवार द्वारा अभ्यारण्य में भविष्य में गायत्री परिवार द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से कार्य योजना प्रस्तुत की।

हम आपको बता दे कि शुभारंभ में नोडल अधिकारी ओपी विजयवर्गीय ने कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर शर्मा ने उपस्थित जन को अवगत कराया कि गोमूत्र गोबर से निर्मित सामग्री के माध्यम से कई लोगों को आजीविका का साधन उपलब्ध होंगे। गायत्री परिवार अभयारण्य में अन्य रचनात्मक गतिविधियां प्रारंभ कर ग्रामीणों बच्चों आदि को संस्कारित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश सागर, जिला पंचायत सीईओ दितुसिंह रणदा, संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली, एके शर्मा, एसडीएम सुसनेर केएल यादव, एसडीएम आगर राजेन्द्र सिंह रघुवंशी सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Translate »