धधरोल जलाशय बाध के भूमि पर किए गए 200 बीघे अतिक्रमण हटाए गए

-रामपुर बकोरिया थाना क्षेत्र का मामला लगभग 2 दर्जन से अधिक किसानों ने किया था कब्जा
– एडीएम एएसपी नक्सल एसडीएम प्रखंड मिर्जापुर के एक्सियन सहित भारी फोर्स की मौजूदगी में हटा अतिक्रमण

सोनभद्र। रामपुर बकोरिया थाना क्षेत्र मैं वर्षों से काश्तकारों द्वारा धधरोल जलाशय बाध के लगभग 200 बीघा जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर खेती कर रहे किसानों के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा दिए गए शिकायत पर रविवार को जिलाधिकारी के मिले निर्देश पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन फोर्स 2 दर्जन से अधिक किसानों के द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाए गए। वहीं डीएम एसराज लिंगम ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया गया था

कि रामपुर बबुनिया थाना क्षेत्र के धधरोल जलाशय बाध
की भूमि पर अवैध तरीके से काश्तकारों द्वारा जल निगम की भूम पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। जिस पर आज मिर्जापुर प्रखंड के एक्सईएन वैभव सिंह की अध्यक्षता में यह कार्रवाई की गई। 2 दर्जन से अधिक काश्तकारों का कब्जा हटाते हुए लगभग 200 बीघे को खाली कराया गया। इस दौरान एसडीएम के0 एस0 पांडे ने बताया कि मिर्जापुर प्रखंड के एक्सियन वैभव सिंह की नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है।
मौके पर एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, एडिशनल एसपी नक्सल डॉक्टर राजीव कुमार, सदर एसडीएम डॉक्टर केएस पांडेय, सिटी राज कुमार त्रिपाठी ,सदर सीओ अभिनव यादव ,महिला एसआई शिवानी मिश्रा सहित हल्का प्रभारी व पुलिस फोर्स मौजूद रही।

कई बीघा धान के हरे फसल भी कटवाए गए

वही काश्तकारों व किसानों द्वारा अरे धान के फसल काटने पर विरोध किया गया बताया गया कि साहब कुछ दिनों बाद फसल तैयार हो जाएगी इसको रहने दिया जाए प्रशासन उनकी एक न सुनते हुए खड़ी फसल कटवा दिया वही कईयों के पेड़ कटवाए तो कईयों के छप्पर हटवाए क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना रहा चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स आला अधिकारी मौजूद रहे।

Translate »