अवैध रूप से गांजा की बिक्री करने वाले को स्थानीय लोगों ने पकड़ कर गांजा सहित भेजवाया थाने

आखिर किसके संरक्षण में चल रहा अवैध मादक प्रदार्थ की बिक्री

आबकारी विभाग सोनभद्र के अनुसार भांग का चोपन में कोई लाइसेंस नही

चोपन(राकेश केशरी)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहा एक तरफ़ नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर सोनभद्र पुलिस कार्यवाही कर रही है।वही सोनभद्र में भांग की दूकानों पर गांजा बेचने वालों पर पुलिस व आबकारी विभाग की कार्यवाही सिर्फ नाम मात्र की होती नजर आ रही है।एक तरह देखा जाये तो युवा नशे के मकड़जाल में फंसता जा रहा है जिससे पूरा परिवार बर्बाद होता जा रहा है।अवैध गांजे की बिक्री जोरों पर हो रहा है क्षेत्र के कई कस्बे इसके गढ़ बने चुके हैं। आलम यह है कि प्रमुख बाजारों के साथ ही गांव देहात की छोटी-छोटी दुकानों में भी खुलेआम गांजा बेचा जा रहा युवा पीढ़ी इसकी जद में आकर नशे की आदी होती जा रही है। स्थानीय लोंगों का आरोप है कि चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेट हाइवे मुख्य बाजार में अवैध रूप से दुकान खोल कर लगभग 1 वर्ष से गांजा बेचा जा रहा है। जहा पर कुछ छोटे बच्चें व युवाओं खरीददार की भीड़ लगी थी जहां पर कुछ स्थानीय लोगों ने साक्ष्य के तौर पर पहुच कर वीडियो बनाना शुरू किया उसके पश्चात कुछ समय मे जब वह जान गया तो फौरन वह अपने दूकान के भीतर लाईट बंद कर दिया जिससे कि वीडियो न बन उसके बाद उसके द्वारा पूरा गांजा दुकान के अंदर का उसके द्वारा पैकेड बना कर खिड़की से बाहर मेन नाली फेंक दिया गया जो कि लोग पीछे नाली में दौड़ कर उसको उठा कर फौरन पुलिस को सूचना दिये कुछ समय बाद थाने के सिपाही आये दुकानदार को उठा कर ले गये। इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों ने इस कार्यवाही की सराहना की।

सावित्री देवी ने कहा की नशे के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन अभियान में स्थानीय युवाओं के सहयोग से मिली पहली सफलता इस संबंध में वीडियो एडीजी जोन वाराणसी, डीआइजी मिर्जापुर,पुलिस अधीक्षक सोनभद्र,अपर पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, क्षेत्राधिकारी सदर,थानाध्यक्ष चोपन को भेज जानकारी अवगत करा दिया गया है वही गांजा बिक्रेता पुलिस हिरासत में है अब देखना यह है कि क्या कार्यवाही होती है।क्या इस गांजा बेचने वाले के साथ बेचवाने वाले पर भी होगी कार्यवाही जिस किराये के अवैध दुकान में चल रहा था खेल उसपर भी होगी कार्यवाही।

*आबकारी विभाग सोनभद्र* अधिकारी से वार्ता करने पर उनके द्वारा यह फोन पर बताया गया की चोपन क्षेत्र में मेरा कोई भी लाइसेंस भांग का नही है इस अवैध गांजा बिक्री की शिकायत आप द्वारा मिली जिसकी जाँच करवा कर उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही करवाता हु।

Translate »