गुरमा नगरवासियों के साथ सौतेला व्यवहार से आक्रोश

तीन वर्षों तक विकास के नाम पर कोई कार्य न होने पर जताया विरोध

गुरमा सोनभद्र । चुर्क-गुरमा नगर पंचायत स्थित चुर्क से 12 किमी दूर गुरमा नगरवासियों के साथ नगर पंचायत द्वारा सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस सम्बन्ध में गुरमा वार्ड 2 आदिवासी बस्ती में नगर वासियों ने चन्दन सिंह, अमीत कुमार सिंह के अध्यक्षता में विकास कार्यों को लेकर बैठक हुई। इस सम्बन्ध में आदिवासी बस्ती के लोगों ने बताया कि तीन वर्ष वितने के हुए लेकिन गुरमा वार्ड 2 वार्ड 9 में आज तक विकास की एक ईंट तक नहीं रखी गई लेकिन प्रधान मंत्री आवास योजना भ़स्टाचार की भेंट जरूर चढ़ गई है। गरीब निरिह आदिवासियों का जबरदस्त शोषण उत्पीड़न जरुर देखने को मिला है। पूर्व की भांति गड्ढों में तब्दील सड़क, टुटे खड़ंजे, टुटी पटी नाली, अनियमित वाटर, बिजली सप्लाई, वर्षों से पानी टंकी की टुटी सिढीं, बिजली खम्भो में फ्यूज बल्ब इत्यादि तमाम समस्याओं से यहां के नगरवासी आज भी जुझ रहे हैं। इस सम्बन्ध में सोनिया, संतोष, सुरेन्द्र लोगों ने बताया कि गुरमा नगरवासियों को सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी वोट बैलेंस बना के रखती है। कार्य निकलने के बाद यहां के लोगों के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता है।
इस सम्बन्ध में चुर्क-गुरमा नगर पंचायत अध्यक्ष गीता देवी ने बताया कि शुरुआती दौर में कुछ विकास कार्य किया गया था लेकिन गुरमा वार्ड 9 सभासद के हर विकास कार्यों में अड़ंगा लगाने से वहां का विकास कार्य रुका है इधर बीच कोरोना वायरस के चपेट में परिवार के सदस्य को लेकर भी हम सब प्रभावित थे। कुछ दिनों में ही गुरमा के दोनों वार्डों की आवस्तविक मूल समस्या के साथ बिजली पानी की भी समस्या हल करा दिया जायेगा और प्रधान मंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में पहले से ही पूर्व जिलाधिकारी के समय ही अवगत करा दिया गया है। समय लगेगा कार्यवाही जरूर होगा।
उक्त मौके पर किशन, इंद्रदेव, विक्कू, गणेश, अभिषेक, अफरोज, गंगा राम, विपीन, लल्लू, बब्बू, जोखनी, गीता, माया इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Translate »