बालु माफिया ने दी पत्रकार को जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

ओबरा(सतीश चौबे)
उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यो में पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले की खबर अभी ठंडी भी नही हुई थी कि अब एक और मामला सामने आया है।
ओबरा के नई बाते हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता अरविंद कुमार कुशवाहा को न्यूज कवरेज के दौरान अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी गयी। हालांकि की ओबरा पुलिस ने मामले की तुरन्त जांच कर मुक़दमा पंजीकृत कर दिया हैं।
बताते चले कि ओबरा के उक्त पेपर के संवाददाता कोदिनांक 23 अगस्त को दिन के 11 बजे न्यूज कवरेज हेतु सेक्टर 9 से ग्राम खैरटिया रोड पर जा रहें थे। जहां प्रार्थी को सूचना मिली थी कि टीपर संख्या UP64T1567 से अवैध बालू ढुलाई की जा रही थी,जिसे वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया था। वहीं प्रार्थी मौके पर पहुँचकर पत्रकार के हैसियत से फोटोग्राफी कर रहा था तभी विजय सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी खैरटिया वहां आया और प्रार्थी के साथ हाथापाई करने लगा एवं अरविन्द कुशवाहा के मना करने पर विजय सिंह के द्वारा पत्रकार श्री कुशवाहा को भद्दी भद्दी गाली व जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया।उक्त मामले को लेकर पत्रकार ट ने ओबरा थाने में तहरीर दिया था।जिसे संज्ञान में लेते हुए ओबरा कस्बा इंचार्ज के द्वारा अभियुक्त विजय सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी ग्राम खैरटिया प्राथमिक विद्यालय बिल्ली का धारा 504/506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दिया गया हैं।उक्त घटना को लेकर पत्रकारों में रोष व्याप्त है। साथ ही भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

Translate »