कोविड-19 वैश्विक महामारी से सम्पूर्ण विश्व में उद्योग, व्यापार पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ा है -के पी यादव

रेणुसागर पावर डिवीजन, रेणुसागर में सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया 74 वा स्वतंत्रता दिवस

आदित्य विड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम विड़ला द्वारा भारत सरकार को लगभग 500 करोड का अनुदान देकर देश की इस गंभीर संकट की घड़ी में सहयोग के रूप मे सराहनीय कार्य किया-के पी यादव

कोविड-19 महामारी के सक्रमण से बचाया जा सके जिसके लिए प्रबंधन द्वारा हर सम्भव प्रयास जारी है-के पी यादव

रेणुसागर पावर डिवीजन, रेणुसागर आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कालेज प्रागंण में आयोजित 74वें स्वतन्त्रता दिवस समारोह में भारत माता के वीर अमर शहीदों का स्मरण व नमन करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि रेणुसागर पावर डिवीजन के अध्यक्ष ऊर्जा के0पी0यादव, ने ध्वजारोहण किया, संस्थान द्वारा प्रत्येक वर्ष स्वतन्त्रता दिवस को बहुत ही बृहद एवं आकर्षक तरीके से आयोजित किया जाता रहा हैं। परन्तु इस वर्ष कोविड-19, महामारी के संक्रमण को ध्यान मे रखते हुए सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप आयोजन सूक्ष्म रूप में किया गया ।
सामूहिक राष्ट्रगान के पश्चात् मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी से सम्पूर्ण विश्व में उद्योग, व्यापार पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ा है एवं देश के विकास दर पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ा हैं, अनेक देशो की अर्थव्यवस्थायें बुरी तरह से प्रभावित हुई है, जिसके फलस्वरूप विश्व की औद्योगिक एवं आर्थिक गतिविधियो पर विराम सा लग गया है ऐसी स्थिति मे अदित्य विड़ला ग्रुप एवं हमारा संस्थान सूझ-बूझ से इस चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना बेहतर ढंग से कर रहा हैं। मुख्य अतिथि ने कहा कि आदित्य विड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम विड़ला द्वारा भारत सरकार को लगभग 500 करोड का अनुदान देकर देश की इस गंभीर संकट की घड़ी में सहयोग के रूप मे सराहनीय कार्य किया गया है, जो हम सभी के लिए गर्व की बात है। मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रबंधन द्वारा इस बात पर विशेष बल दिया जा रहा है कि अपने संसथान का कोई भी कर्मचारी या उनका परिजन कोविड-19 जैसे महामारी के सक्रमण से बचाया जा सके जिसके लिए प्रबंधन द्वारा भी अपने कालोनी परिसर मं लगातार कम्पनी के प्रचार वाहन से सरकार एवं प्रासन द्वारा जारी दिशा- निर्देशो को बताया जा रहा हैं, तथा इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन से अनुरोध कर अपने यहां व्यापक तौर पर कोरोना की टेस्टिंग करवाया जा रहा है, जो व्यक्ति कोरोना पॉजीटीव पाया जा रहा है उनको होम आइसोलेशन के साथ-साथ उनके खाने-पीने तथा दवा की व्यवस्था भी संस्थान द्वारा की जा रही है। साथ ही कोविड-19 महामारी से बेहतर ढ़ंग से निपटने के लिए प्रबंधन द्वारा टीमों का गठन किया है जो संस्थान एवं कालोनी परिसर में हाईजीन, सेनिटाईजेशन, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, क्वारंटीन करना एवं लक्षण रहित धनात्मक मरीजो का देखभाल कराना सुनिचित करती है। आप सभी के सहयोग एवं सकारात्मक सोच का परिणाम है कि संसथान इस महामारी से उत्पन्न संकट की घड़ी में राज्य सरकार एवं जिला प्रासन द्वारा जारी दिशा निर्देशो का पूर्ण अनुपालन सुनिचित करते हुए संसथान का संचालन निर्वाध गति हो रहा है। जिसके लिए रेणुसागर के समस्त कर्मचारी एवं श्रमिक भाई बधाई के पात्र है। कार्यक्रम में मुख्य रुप से सी0एस0सिंह, शैलेश विक्रम सिंह, सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष व मान्यता प्राप्त श्रम संगठनों के पदाधिकारी व विद्यालयों के प्राचार्य, उपस्थित थे ।

Translate »