स्कुल फीस आधी कराने के लिए “अनुशासित आंदोलन” को आगे आयें अभिभावक – गिरीश पाण्डेय

सोनभद्र।अलग पूर्वांचल राज्य स्थापना की मांग कर रहे पूर्वांचल नव निर्माण मंच के संरक्षक मंडल के सदस्य राजीव पाण्डेय तथा उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने विद्यालय बंद होने के बावजूद पुरी फीस आनलाईन पढ़ाई के बहाने वसूलने को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा कि विद्यालय बंद होने के कारण ज्यादातर खर्च भी विद्यालय के बंद हैं, बिजली, पानी, साफ-सफाई तथा स्टाफ के आने-जाने आदि खर्च के साथ बच्चों की उपस्थिति मे भी खर्च होते हैं जो बंद हैं । आज कोरोना संकट के समय रोजगार, व्यापार हर वर्ग का पूरी तरह प्रभावित हुआ है , सोनभद्र के ज्यादातर अभिभावक तो बच्चों को आनलाईन पढ़ाई के लिए व्यवस्था ही देने मे असमर्थ हैं। ऐसे मे विद्यालय द्वारा पूरी फीस लिया जाना न्यायसंगत नही है । नेता द्वय ने कहा यह संकट सामयिक नही है जो महीने दो महीने मे टल जायेगा, ऐसे मे तीन महीने की फीस माफी की बात करना ठीक नही है।
इस संबंध मे मुख्यमंत्री को ट्वीट कर हस्तक्षेप करने की मांग मंच ने किया । जिलाधिकारियों के माध्यम से विद्यालय प्रबंधन से सामंजस्य स्थापित करा कर इस वर्ष के इंटरमीडिएट तक के छात्रों की फीस आधी कराने की मांग की है। ताकि अभिभावकों को बड़ी राहत मिलने के साथ-साथ आधी फीस लेकर विद्यालय स्टाफ के वेतन आदि का भुगतान भी कर सके।
अभिभावक शिवचरण यादव ने कहा कि नाम काटने की चेतावनी देकर फीस ली गई है हमसे, कुछ अध्यापकों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि स्कूल से वेतन आधा कर दिया गया है कुछ को निकाल भी दिया गया है ।
अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने कहा कि सरकार यदि इस संबंध मे जल्द निर्देश नही देती है तो अभिभावकों के साथ मंच आधी फीस कराने के लिए अनुशासित आंदोलन करेगा ।

Translate »