लक्ष्मी बम’ मेरे लिए एक नया अनुभव-अक्षय कुमार

—अनिल बेदाग—

मुंबर्ई : अक्षय कुमार की आने वाली हॉरर-कॉमेडी ‘लक्ष्मी बम’ साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म का निर्देशन राघव लॉरेंस ने किया है। इस फ़िल्म में कियारा आडवाणी भी नज़र आयेंगी। लक्ष्मी बम को शुरू में 22 मई को सिनेमाघरों में रिलीज करने का तय था। हालांकि कोरोनावायरस महामारी के कारण इसने ओटीटी मार्ग अपना लिया।
अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए अक्षय ने कहा, ‘लक्ष्मी बम मानसिक रूप से गहन भूमिका थी। इस किरदार में नयापन था जैसे पहले कभी अनुभव ही नहीं किया हो। मैंने सही शॉट देने के लिए कई रीटेक भी लिए। उन्होंने आगे कहा कि राघव ने उन्हें फिल्म के साथ कुछ नया अनुभव का मौका दिया।
ट्रांसजेंडर किरदार निभाने के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं अपने डायरेक्टर लॉरेंस सर का शुक्रिया अदा करना चाहूँगा। उन्होंने मेरे अंदर के एक छुपे अस्तित्व की पहचान कराई, जिसकी मुझे ख़बर नही थी। यह किरदार उन सभी किरदारों से अलग है, जिन्हें मैंने कभी चित्रित किया है। यहां तक कि 150 फिल्में करने के बाद भी मैं वास्तव में हर एक दिन सेट पर होने के लिए तथा अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने, अपने बारे में अधिक सीखने के लिए उत्साहित था।
’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस फिल्म ने मुझे लैंगिक समानता को लेकर अपने विचारों को और शक्तिशाली बनाना सिखाया है। जो भी आप जीवन में चाहते हो, बनो, लेकिन अज्ञानी मत बनो। आख़िर विनम्रता, दयालुता ही शांति की कुंजी है।

Translate »