कुसुम्हा फीडर चालू कराने को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

कुसुम्हा फीडर चालू कराने को विधायक को लेकर सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने जर्जर हो चुके विद्युत तार भी बदलवाने की मांग की
सोनभद्र। राबर्ट्सगंज विधान सभा क्षेत्र के बेठिगांव व सिरपालपुर के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल बृहस्पतिवार को सदर विधायक भूपेश चौबे से मिलकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने कुसुम्हा(नई बाजार)में बनकर तैयार विद्युत फीडर को अतिशीघ्र चालू कराये जाने तथा चार दशक पुराने लसडा सिरपालपुर व बेठिगांव मे जर्जर विद्युत तार बदलवाने की मांग की। कहा जर्जर तारों के नहीं बदले जाने से आये दिन घटनाएं हो रही है।

ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व कर रहे भाजपा के जिला कार्य समिति सदस्य प्रभारी अनूप तिवारी ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि चतरा ब्लॉक अन्तर्गत सोन फीडर से 100 से अधिक गांवों में विद्युत आपूर्ति की जा रही है। सोन फीडर से इतने बड़े क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति किए जाने से अक्सर लो वोल्टेज की समस्या बनीं रहती है।

लो वोल्टेज के कारण किसान अपनी फसल की सिंचाई नहीं कर पाते है और नहीं उपभोक्ता विद्युत का उपभोग कर पाते है। लो वोल्टेज के चलते विद्युत उपकरण शो पीस बनकर रह जाता है। उन्होंने बताया कि सोन फीडर पर आधारित गांवों में चार दशक पुराने जर्जर विद्युत तारों से सप्लाई की जा रही है। इससे आये दिन तार टूटने से अप्रिय घटना होने की आशंका बनी रहती है। पिछले वर्ष सिरपालपुर गांव में जर्जर विद्युत तार टूटकर गिर गया था, जिसकी चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। एक भैस भी मर गई थी। इस घटना के बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारी जर्जर तारों की मरम्मत नहीं कराएं। 11 हजार वोल्ट के जर्जर तारों को जैसे तैसे जोड़कर काम चलाया जा रहा है। क्षेत्र के लसड़ा, अमौली, सिरपालपुर, करारी, बिठगांव, सजौर, मझिगांव सहित दर्जनभर से अधिक गांवों में कम ऊचाई पर 11 हजार वोल्टेज का तार झूल रहा है। ग्रामीणों ने सदर विधायक से लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द कुसुम्हा फीडर चालू कराने की मांग की। साथ ही गांवों में कम ऊंचाई पर झूल रहे जर्जर तारों को बदलवाने की मांग की है।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से सीताराम कुशवाहा विजय कुमार मिश्रा ओमप्रकाश कुशवाहा बबलू केशरी राम अवध पासवान त्रिवेणी तिवारी नन्द कुमार तिवारी सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे

Translate »