ग्रीन जोन जनपद सोनभद्र में मिला कोरोना पॉजिटिव,हड़कंप

सोनभद्र।

लॉक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को योगी सरकार शर्मिकि स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से वापस लाकर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें होम क्वारेंटिन कर रही है लेकिन इसमें कई मजदूरो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है, जिसमे अभी तक ग्रीन जोन में शामिल सोनभद्र में 8 मई को गुजरात के मेहसाना से श्रमिक स्पेशल ट्रेन द्वारा 1046 मजदूर सोनभद्र पहुचे थे। जिसमें चार श्रमिक को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद कोविड वार्ड में कवारेंटिंन किया गया था। आज चार में से दो श्रमिको की रिपोर्ट आई जिसमे बहराइच जिले के एक श्रमिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्साधीक्षक ने बताया कि सोनभद्र में 8 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1046 मजदूर आये थे। जिनमें चार श्रमिको का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था और उन्हें क्वरेंटिन किया गया था। आज दो श्रमिको की रिपॉर्ट आयी है जिसमे एक कि कोरोना पॉजिटिव और दूसरे की निगेटिव रिपोर्ट आई है। कोरोना पॉजिटिव मरीज बहराइच जिले का रहने वाला है जिसे मंडलीय कोविड अस्पताल मिर्जापुर भेजा जाएगा ।

सोनभद्र जिला चार प्रान्तों की सीमाओं से लगा हुआ है जो अभी तक ग्रीन जोन सोनभद्र मे शामिल रहा है। लेकिन प्रवासी मजदूरों को लेकर आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आये बहराइच जिले का श्रमिक की सैम्पल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इस ट्रेन से कुल 1046 श्रमिको को गुजरात के मेहसाना से सोनभद्र 8 मई को लाया गया था। जिनका रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ट्रांजिट सेन्टर पर स्वास्थ्य परीक्षण करने और उनके गृह जनपद जाने के लिए लंच पैकेट के साथ रोडवेज की बसों से भेजा गया था। लेकिन इन श्रमिको में शामिल चार श्रमिको का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था , जिसमे आज दो श्रमिको की रिपोर्ट आई है। जिसमे शमशाद पुत्र मैफजूर रहमान 24 वर्ष निवासी ग्राम गुलरा थाना नवाबगंज जनपद बहराइच कोरोना पॉजिटिव निकला। वही दूसरे श्रमिक की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। अभी दो शेष श्रमिको की रिपोर्ट आना बाकी है।

इस सम्बंध में मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एस. के. उपाध्याय ने बताया कि दो श्रमिको की रिपोर्ट आज आयी है । जिसमे एक की रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरे की निगेटिव रिपोर्ट आई है। कोरोना पॉजिटिव मरीज को मिर्जापुर मण्डल स्तर पर बनाये गए कोविड अस्पताल में रखा जाएगा। यह कोरोना पॉजिटिव श्रमिक बहराइच का रहने वाला है। यह लोग 8 मई को गुजरात के मेहसान से 1046 मजदूरो को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लाया गया था। रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान चार लोगों सन्दिग्ध मिलने पर जिला अस्पताल मे बनाए गये कोरोना वार्ड मे भर्ती किया गया था।

Translate »