पतंजलि परिवार सोनभद्र के सहयोग व उत्सव ट्रस्ट के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन

सोनभद्र।अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर पतंजलि परिवार सोनभद्र के सहयोग व उत्सव ट्रस्ट के तत्वावधान में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन सम्पन्न। नोवल कोविड़ – 19 के संक्रमण को रोकने के लिए सम्पूर्ण देश में लॉकडॉउन है जिसके कारण स्वैक्षिक रक्तदान में भारी कमी आईं है।

ब्लड बैंक में रक्त की भारी कमी के चलते जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हीं दिक्कतों को कुछ हद तक कम करने व देश तथा देशवासियों की सेवा के लिए रक्तदान शिविर में रक्तदान करने के इच्छुक व्यक्तियों को ब्लड बैंक में पहुंचने का अलग -अलग समय दिया गया जिससे सामाजिक दूरी के पालन के सरकारी निर्देशों का पूर्णतः पालन हो सके।

बारी -बारी से लोग आते रहे और रक्तदान करते रहे। इस विसम परिस्थिति व करोना संक्रमण के कारण व्याप्त भय के बीच भी कुल 16 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया एवं 10 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में जीवन में पहली बार रक्तदान करने वालों में – अनुराग श्रीवास्तव वरिष्ठ लिपिक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट सोनभद्र, वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद द्विवेदी, वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पतंजलि योग समिति सोनभद्र के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी, देव सिंह जी, के साथ -साथ प्रतिभा सोनी जी, पीयूष त्रिपाठी जी, छविंद्र सिंह जी, सुनील चौबे जी महामंत्री भारत स्वाभिमान सोनभद्र, संकटमोचन जी

महामंत्री युवा भारत सोनभद्र, सूर्यकांत त्रिपाठी एडवोकेट ने रक्तदान किया।
पहली बार रक्तदान करने वालों में अनुराग श्रीवास्तव वरिष्ठ लिपिक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट सोनभद्र ने कहा कि आज अक्षय तृतीय के पावन अवसर पर रक्तदान कर बहुत ही अच्छा लगा और अपने सहकर्मियों को भी रक्तदान हेतु प्रेरित करने का संकल्प लिया।
वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद द्विवेदी जी ने भी अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान करने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती बल्कि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद होती है एवं उसे जीवन दान मिलता है साथ ही अधिवक्ता समाज से भी इन कार्यों में खुशी – खुशी भाग लेना का आह्वाहन किया।
वरिष्ठ पत्रकार पियूष त्रिपाठी जी छात्र जीवन से ही रक्तदान करते चले आ रहे हैं और उन्होंने पहले भी कई बार रक्तदान किया है।
पतंजलि परिवार से जुड़ी प्रतिभा सोनी जी ने दूसरी बार रक्तदान किया एवं अपने संबोधन में रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में महिलाओं को भी अधिक से अधिक संख्या में आगे आने का आह्वान किया।
युवा भारत सोनभद्र के महामंत्री संकट मोचन जी समाज सेवा के प्रत्येक कार्य में पूरी तन्मयता के साथ भाग लेते है और अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करते रहते है।
पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि त्रिपाठी जी ने कहा कि अब प्रारंभ हो चुका है और इस बात का पूर्ण प्रयास रहेगा कि जनपद के अधिक से अधिक योग साधकों को रक्तदान जैसे जीवन रक्षक कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा और जनपद में किसी भी हाल में रक्त कि कमी नहीं होने दी जाएगी।
भारत स्वाभिमान सोनभद्र के महामंत्री सुनील चौबे जी ने अपना 14 वां रक्तदान किया एवं यह संकल्प भी लिया कि अपने जीवन में काम से कम 100 लोगों को प्रेरित कर रक्तदान कराएंगे।
युवा अधिवक्ता सूर्यकांत त्रिपाठी जी ने चौथी बार रक्तदान किया एवं अपने युवा अधिवक्ता मित्रों को भी रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही।
देव सिंह जी जिनका चयन सिचाई विभाग के जे०ई० पद के हो गया है उन्होंने भी अपना पहला रक्तदान करते हुए अत्यधिक प्रसन्नता व्यक्त की और आगे भी समय -समय पर रक्तदान करते रहने का संकल्प लिया।

अब अगला रक्तदान शिविर दिनांक 01/05/2020 को आर्य समाज स्कूल, ओबरा के प्रांगण में समय प्रातः 09 बजे से लगना तय हुआ है। रक्तदान हेतु ओबरा के ईच्छुक योग साधक व अन्य कोई भी व्यक्ति जिसे रक्तदान करने की इच्छा हो मोबाइल नंबर – 8382893041 पर अपना नाम, पता, उम्र व मोबाइल न० आदि उपलब्ध करादें ।

Translate »