एनटीपीसी सिगरौली ने लॉक डाउन प्रभावितों को राहत सामग्री उपलब्ध करायी ।

शक्तिनगर;सोनभद्र। एनटीपीसी सिंगरौली के मानव संसाधन -सीएस आर विभाग द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के मद्देनजर रखते हुए शासन द्वारा घोषित लॉक डाउन के दरमियान प्रभावित हो रही ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को राहत पहुॅचाने के मकसद से राहत सामग्री के तौर पर चावल, आटा, नमक, दाल , आलू,प्याज ,हल्दी,सरसो तेल पैकट बन्द सब्जी मसाला के

2000नं0 फूड किट डी.एम. कार्यालय तथा पुलिस कार्यालय परिसर में संचालित पब्लिक पुलिस अन्नपूर्णा बैक को 255 फूड किट भिजवायी गयी है । विदित रहे आवासीय परिसर की महिलाओं की संस्था वनिता समाज द्वारा अपने स्तर पर कोरोना बचाव में अपनी भागीदारी दर्ज कराते हुए प्लांट एवं आवासीय परिसर में कार्यरत संविदा श्रमिकों को एअर मास्क और डिटोल साबुन प्रदान किये गये हैं ।

विभिन्न पुनर्वास बस्तियों में दवा का छिड़काव अनवरत चल रहा है । एनटीपीसी सिंगरौली विद्युत गृह का सीएसआर अनुभाग ग्रामीण जनता के शैक्षणिक विकास उनको स्वावलम्बन की ओर उन्मुख करने के लिए जहां विभिन्न प्रकार की योजनाओं का क्रियान्वयन करता रहा है वहीं ग्रामीण क्षेत्र की जनता की चिकित्सा संबंधी आवष्यकताओं की पूर्ति हेतु निःशुल्क चिकित्सा षिविर पुनर्वास बस्तियों में लगवाये जाते है। इसी क्रम में बाढ या अन्य किसी आपदा के वक्त सीएसआर अपने स्तर से राहत कार्यो को अजाम देता है । इस तारतम्य में सीएसआर अनुभाग द्वारा विद्युत गृह से दूर साधनहीन क्षेत्र के निवासियों के लिए आंषिक ही सही पर राहत सामग्री जिला प्रशासन द्वारा भिजवायी गयी है । यथाषीघ्र बड़े स्तर पर राहत सामग्री की अगली खेप भिजवायी जायेगी ।

Translate »