चल रहे लाकडाऊन से बभनी में फंसे आठ फेरीवाले।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)न घर पहुंच पा रहे हैं और न ही हो पा रही उनके खाने की व्यवस्था।बहराइच के रहने वाले हैं आठो फेरीवाले।बभनी।थाना क्षेत्र के बाजार टोला कस्बे में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन में बहराइच के निवासी आठ फेरीवाले फंस गए हैं। न तो वे घर जा पा रहे हैं और न ही उनके पास खाने-पीने की व्यवस्था है। और जेब में रुपया भी खत्म होने को है।वही उन्हें अपने परिवार की भी चिन्ता सता रही है।
हम बात कर रहे हैं उन आठ फेरीवाले कि जो पिछले लगभग एक महिने से अपना जीवकोपार्जन के लिए अपने जनपद से कही दूर आकर सोनभद्र के दक्षिणांचल में बसे विकास खण्ड बभनी के बाजार टोला में दसई प्रसाद जायसवाल के मकान में रह रहे हैं।जो बहराइच जिले से लगभग पांच सौ किलोमीटर दूर है।
जब उन फेरीवालों से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हम सभी लोग ग्राम -सेवासमाधि,पोस्ट-मनिकापुर कला,जिला बहराइच के रहने वाले हैं और हम लोग अपने परिवार के पास जाना चाह रहे हैं लेकिन लांकडाउन के चलते हम लोग नही जा पा रहे है।एक तो हम लोग प्रतिदिन फेरी करके सौ दो सौ रूपये कमा करके अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करते थे।अब तो लाक डाउन के चलते हम लोग ना तो फेरी कर सकते है और ना ही अपने घर जा सकते है।
फेरीवालों का कहना था कि अगर अपने गांव चले जाते तो कम से कम अपने परिवार का ख्याल तो कर सकते।उन्होने मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग किया कि हम सब को किसी तरह अपने घर जिला बहराइच भेजवाने में सहयोग प्रदान करें।
लाकडाउन से फँसने वालों में केशव राम पुत्र हाकिम, श्रीराम पुत्र बछराज,रमेश कुमार पुत्र बेचू गुप्ता, गणेश दत्त पुत्र इन्द्र दत्त, बड़ेलाल पुत्र राम सहाय,अली हुसैन पुत्र बाउर,संजय पुत्र राम सूरत,साबिर अली पुत्र मकबूल अली निवासी ग्राम सेवासमाधि,पोस्ट मनिका पुर.कला जिला बहराइच है।
उक्त फेरीवालों ने जिला प्रशासन से गुजार लगाई है कि उन्हें भेजने के लिए प्रबन्ध किया जाए ताकि हम सब व हमारा परिवार परेशानी से बच सकें।

Translate »